मौसम अपडेट झारखंड में लगातार इतने दिन होगी बारिश, येलो अलर्ट जारी

Join Us On

मौसम अपडेट  झारखंड में लगातार इतने दिन होगी बारिश, येलो अलर्ट जारी

मौसम अपडेट : आज से तीन दिनों तक बारिश,इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी


झारखंड में बारिश से मौसम सुहावना बना हुआ है। खेतो में पानी भरने लगा है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक राज्य के उत्तरी भाग में बिहार और आसपास में एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन कायम है। जिससे राज्य में पर्याप्त नमी बनी हुई है। किस कारण से राज्य में बादल छाए हैं एवं बिहार से सटे झारखंड के सीमावर्ती जिलों में अच्छी बारिश होने के आसार हैं।

जिससे झारखंड में तीन दिनो तक झमाझम बारिश हो सकते हैं। मानसून सक्रिय रहेगा। हजारीबाग, धनबाद, बोकारो,गिरीडीह,कोडरमा के अलावे संताल में भी कहीं कहीं भारी बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग ने इसके लिए यलो अलर्ट जारी किया है।

इसे भी पढें 

मुख्यमंत्री बहन बेटी योजना का संकल्प जारी,21 से ऊपर के महिलाओ को 1000 हर माह,ऑफलाइन भरा जाएगा आवेदन

झारखंड के लोहरदगा में 868 पदों पर निकली सीधी भर्ती, बिना परीक्षा योग्यता के आधार पर नियुक्ति

होमगार्ड भर्ती : झारखण्ड गृह रक्षा वाहिनी ने उम्मीदवारों के दौड़ और शारीरिक जांच के लिए जारी किया आम सूचना

Job in Jharkhand : 19 बड़ी कम्पनियों में 1500 सौ अधिक पदों सीधी भर्ती

वहीं पिछले 24 घंटे में राज्य के कई जिलों में खूब बारिश हुई। सबसे अधिक बारिश सिमडेगा में 108.2 मिमी दर्ज किया गया। राँची में 53.8 मिमी, गोड्डा में 25.5, पूर्वी सिंहभूम में 24.6 मिमी, लातेहार 23.5, सरायकेला 15.5, सिमडेगा 10.5, साहिबगंज 17.5, खूंटी 17.0, कोडरमा 13.0, देवघर 10.2, बोकारो 9.6, चतरा 8.5, राजमहल 5.4 मिमी बारिश रिकॉर्ड किया गया। लोहरदगा सहित अन्य शेष जिलों में 5.4 मिमी से कम बारिश हुई। वहीं राज्य में विभिन्न जगहों पर बारिश होने से तापमान में गिरावट आयी है।

 

मौसम अपडेट झारखंड

बड़ी खबर : गरीबों के हित में मुख्यमंत्री चम्पई ले रहे ताबड़तोड़ बड़े फैसले, राशनकार्ड वालों का 15 लाख रुपए तक मुफ्त होगा इलाज

Leave a Comment