65000 सहायक अध्यापक, बीआरपी,सीआरपी,केजीबीवी में कार्यरत संविदा कर्मियों के लिए महत्वपूर्ण सूचना

Join Us On

65000 सहायक अध्यापक, बीआरपी,सीआरपी,केजीबीवी में कार्यरत संविदा कर्मियों के लिए महत्वपूर्ण सूचना

65000 सहायक अध्यापक, बीआरपी,सीआरपी,केजीबीवी में कार्यरत संविदा कर्मियों के लिए महत्वपूर्ण सूचना

झारखण्ड शिक्षा परियोजना परिषद्, जे.एस.सी.ए. स्टेडियम रोड, सेक्टर-3. धुर्वा, राँची द्वारा
पत्रांकः ME/01/1028/2020(पार्ट फाइल)/2336 “इच्छा की अभिव्यक्ति” दिनांकः 01.07.2024 को लेकर सूचना प्रकाशित की है

जिसमें कहा गया है कि झारखण्ड राज्य के विभिन्न स्तरीय विद्यालयों में लगभग 65000 सहायक अध्यापक, बी.आर.पी./सी.आर.पी. एवं कस्तूरबा गाँधी बालिका विद्यालय के विभिन्न कोटि के कर्मचारी संविदा के आधार पर कार्यरत है। इनके द्वारा प्रायः सामाजिक सुरक्षा के अंतर्गत दुर्घटना अथवा असामयिक मृत्यु की स्थिति में आर्थिक सहयोग की मांग की जा रही है।

इस संबंध में कुछ बैंकों के द्वारा सूचित किया गया है कि बैंकों के द्वारा भारी संख्या में कार्यरत कर्मियों के वेतन से संबंधित बैंक खाता उनके बैंक में संधारित किये जाने की स्थिति में ऐसे खातों को कॉर्पोरेट खाते से संबद्ध करते हुए कई प्रकार के निःशुल्क लाभ दिये जाने का प्रावधान है।

वैसे इच्छुक बैंक जो ऐसे खाताधारकों को दुर्घटना अथवा असामयिक मृत्यु की स्थिति में निःशुल्क आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने जैसी योजना संचालित कर रहे हो, को इससे संबंधित दिनांक 15/07/2024 को पूर्वाह्न 11:00 बजे से इस कार्यालय के प्रेक्षागृह में वरीय पदाधिकारी के द्वारा प्रस्तुती हेतु आमंत्रित किया गया है।

अंकित श्रेणी के कर्मचारी का मासिक वेतन रू. 10,000/- से 30,000/- के बीच है। बैंकों के द्वारा विशेषतः इस सीमा तक मासिक वेतन प्राप्त करने वाले कर्मियों के संबंध में दुर्घटना अथवा असामयिक मृत्यु की स्थिति में उन्हें अथवा उनके आश्रितों को निःशुल्क आर्थिक सहयोग की राशि के संबंध में स्पष्टतः प्रस्तुती करेंगे। प्रस्तुती से संबंधित आश्वासन से संबद्ध बैंकों के द्वारा ऐसी योजना के लिये अन्य बीमा एजेसियों से किये गये एकरारनामे को भी प्रस्तुत किया जाना होगा। इस प्रकार की निःशुल्क सुविधा के लिये यदि कोई शर्त हो तो उसे स्पष्टतः प्रस्तुती अभिलेख में शामिल करेंगे। प्रस्तुती के बाद बैंकों के चयन की स्थिति में कोई अन्य शर्ते मान्य नहीं होंगी।

65000 सहायक अध्यापक

65000 सहायक अध्यापक

बड़ी खबर : मुख्यमंत्री बहन बेटी स्वालम्बन योजना का संकल्प जारी,21 से ऊपर के महिलाओ को 1000 हर माह,ऑफलाइन भरा जाएगा आवेदन

Slide Up
x

Leave a Comment