मौसम अपडेट : आज से तीन दिनों तक बारिश,इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

Join Us On

मौसम अपडेट : आज से तीन दिनों तक बारिश,इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

मौसम अपडेट : आज से तीन दिनों तक बारिश,इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

रांची : मौसम विभाग के वैज्ञानिक अभिषेक आनन्द ने बताया है कि राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान बढ़िया बारिश हुई। रांची के शहरी क्षेत्रों को छोड़कर अन्य हिस्सों में भी बारिश अच्छी हुई। अगले 24 घंटों के समय भी पूरे राज्य में बारिश होने का अनुमान है। वहीं संताल परगना के देवघर, दुमका एवं अन्य जिलों के साथ पश्चिम बंगाल से सटे जिलों में अगले दो दिनों के दौरान में कहीं कहीं भारी बारिश होने का अनुमान है । जिसे लेकर यलो अलर्ट जारी की गई है।

राज्य के कई हिस्सों में सोमवार से अगले दो दीनी तक भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने कहा है कि संताल के देवघर, दुमका, गोड्डा आदि जिलों के साथ ही पश्चिम बंगाल से सटे जिलों में भारी बारिश का भी यलो अलर्ट जारी किया है। बारिश की वजह से पिछले 24 घंटों के दौरान अधिकतम तापमान में एक से 9 डिग्री सेल्सियस तक की कमी आई है।

मौसम विभाग ने बताया है कि झारखंड में दो साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना है। जिनमें एक सिस्टम राज्य के ऊपर एवं दूसरा यूपी के पूर्वी भागों से लेकर बिहार होते हुए झारखंड के कुछ हिस्सों में होने से अच्छी बारिश का अनुमान बताया है।

JTET : जुलाई के पहले सफ्ताह से भरा जाएगा जेटेट का आवेदन, शिक्षक बनने के लिए पास होना जरूरी

पिछले 24 घंटों के दौरान हजारीबाग, पलामू, गढ़वा, बोकारो, गुमला एवं राज्य के उत्तरी जिलों में अच्छी बारिश हुई। सबसे अधिक हजारीबाग के विष्णुगढ़ में 118.3 मिमी बारिश हुई। राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान औसत 19.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। यह इस मानसून सीजन में सबसे अधिक बारिश हुई है। रांची के मांडर में 35.0 एवं ओरमांझी में 23.6 मिमी बारिश हुई। समेत राज्य के कई भागों में अच्छी बारिश दर्ज हुई। मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के सभी स्थानों पर सोमवार को बारिश होंगी।

इन जिलों में हुई अच्छी बारिश

हजारीबाग जिले में 118.3 एमएम बोकारो में 95.0 एमएम, पलामू में 86.0 एमएम, गुमला में 74.0 एमएम , चंदवा में 66.0 एमएम ,धनबाद में 40.0 एमएम,गढ़वा में 48.5 एमएम, मांडर में 35.2 एमएम ,लातेहार में 34.0 एमएम, लोहरदगा में 31.0 एमएम ,दुमका में 29.8 एमएम, जमशेदपुर में 24.4 एमएम, रामगढ़ में 21.8 एमएम, साहिबगंज में 19.8 एमएम,सिमडेगा में 12.0 एमएम,
चतरा में 11.0 एमएम बारिश दर्ज की गई है।

मौसम अपडेट

बड़ी खबर : झारखंड कैबिनेट में 40 महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी,BRP CRP और सरकारी कर्मियों को तौहफा, बिजली 200 यूनीट तक फ्री, रोजगार

Leave a Comment