25 से 49 साल के सभी महिलाओं को मिलेगा पेंशन, बहुत जल्द सरकार आपके द्वार कार्यक्रम,सीएम चम्पई का बड़ा एलान

Join Us On

25 से 49 साल के सभी महिलाओं को मिलेगा पेंशन, बहुत जल्द सरकार आपके द्वार कार्यक्रम,सीएम चम्पई का बड़ा एलान

25 से 49 साल के सभी महिलाओं को मिलेगा पेंशन, जुलाई से सरकार आपके द्वार कार्यक्रम,सीएम चम्पई का बड़ा एलान


मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने सरायकेला खरसावां जिले के राजनगर में विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास के क्रम कई घोषणाएं की। इस दौरान उन्होंने कहा कि झारखंड अलग हुए 24 साल होने को है, भाजपा ने लंबा समय राज किया पर ना यहां के आदिवासी के लिए सोचा ना मूलवासी के लिए, सिर्फ झूठ बोलकर राजनीति किया और यहां के आदिवासी मूलवासी को ठगने का काम किया। ये सरकार जो आपने चुना सरकार बनने के साथ ही कोरोना के कारण से हमलोग काम नहीं कर सके। हमलोग जंगल के बीज के गांव को भी सरकारी योजना से जोड़ने का कार्य कर रहे हैं। आज का प्रोगाम यही है कि शहीद ग्राम के सभी गरीब परिवार का मकान बनेगा। हमलोग एक आर्दश शहीद गांव यहां बनाएंगे।

25 साल से ऊपर जितनी महिलाएं सभी को अगले महीने से पेंशन का एलान

वहीं सीएम ने बड़ा एलान करते हुए कहा कि 50 साल से आगे की महिला को हम पेंशन दे रहे हैं और अब 25 साल से 49 साल की जितनी महिलाएं है उनको भी हम अगले महीने से पेंशन देने जा रहे हैं। झारखंड एक धनी प्रदेश है। यहां खनिज संपदा भरा हुआ है। और झारखंड में विकास नहीं हुआ। इसलिए हमलोग हर विद्यार्थी को हमलोग पढ़ाने के लिए हर तरह का मदद देने जा रहे हैं। कोई इंजीनियरिंग, मेडिकल पढ़ना चाहता है तो उनको हर तरह का मदद हमलोग देंगे। 10 लाख,13 लाख 15 लाख से हमलोग मदद देँगे और जब तक उनको जॉब नहीं मिलेगा तब तक हम पैसा वापस नहीं लेगे। सबका छात्रवृति हमने बढ़ाया किसी विद्यार्थी का पढ़ाई ना रूके हमारी सरकार यही चाहते हैं। उसके साथ साथ भाजपा ने 11 लाख राशन कार्ड को रद्द कर दिया था। और हमारी सरकार बनी तो 20 लाख लोगों को हमने राशन कार्ड दिया और अब 25 लाख करेंगे।

अबुआ आवास फिर मिलेगा

सीएम ने आगे कहा कि चुनाव में हमलोग तीन माह ब्यस्त थे। चुनाव खत्म होते ही हम फिर से विकास को गति देने में जुट गए हैं। अबुआ आवास फिर मिलेगा और किसी तरह का चयन में गड़बड़ी नहीं हो इसके लिए भी हमने तैयारी कर लिया है। जो भी बिचौलिए बीच में आए तो किसी को बख्सा नही जाएगा। अबुआ आवास में तीन कमरा के साथ अटैच बाथरूम रहेगा ताकि उसमें पानी की भी सुविधा रहे। वहीं किचन
भी अलग रहेगा। 3 कमरा रहेगा जिसमे शौचालय भी रहेगा। कोई बेघर नहीं रहे और अच्छा मकान में रहे। 2019 में हेमंत बाबू को जनादेश मिला तो कोई आदिवासी कच्चा मकान में ना रहे इसके लिए हम योजना लाए। हमलोग भारत सरकार को बहुत ठगा। हमलोगों को भारत सरकार ने बहुत ठगा, उसका इंतजार नहीं करना है। यहां की आर्थिक, सामाजिक व्यवस्था को, सांस्कृतिक व्यवस्था को सुधार रहे हैं। अपने बल पर हमलोग झारखंड लड़ के लिया है। हम सब कुछ अपने बल पर ही देंगे।

अब 200 यूनीट फ्री बिजली

आगे कहा कि सत्ता में आने के साथ ही 125 यूनिट बिजली फ्री दिया। उसको संसोधन के साथ 200 यूनिट बिजली झारखंड में उपयोग होगा। अगर किसी को गलत बिजली बिल मिला है तो उसको भी माफ किया जाएगा। वहीं बहुत जल्द सरकार आपके द्वार कार्यक्रम की भी तैयारी है।

बड़ी खबर : नौकरी के इन्तेजार की घड़ी खत्म,सितंबर तक झारखंड में JSSC करेगा 35 हजार पदों पर बहाली,सीएम के साथ हुई बैठक

Leave a Comment