Summer vacation : स्कूलों में गर्मी छुट्टी को लेकर फिर से नया आदेश जारी

JAC मैट्रिक कंपार्टमेंटल का आवेदन प्रक्रिया शुरू, ये है अंतिम तिथि

Join Us On

Summer vacation : स्कूलों में गर्मी छुट्टी को लेकर फिर से नया आदेश जारी

Summer vacation : स्कूलों में गर्मी छुट्टी को लेकर फिर से नया आदेश जारी झारखण्ड शैक्षिक अनुसन्धान एवं प्रशिक्षण परिषद्, राँची द्वारा स्कूलों में गर्मी छुट्टी को लेकर फिर से नया आदेश जारी किया गया है। झारखण्ड शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद, रांची D.I.E.T. कैम्पस, रातू राँची द्वारा यह कार्यालय आदेश जारी किया गया है। विभागीय स्तर से झारखण्ड राज्य के सभी कोटि के सरकारी विद्यालयों के लिए अवकाश तालिका- 2024 जो दिनांक 27.02.2024 को प्रकाशित की गई थी के अनुसार 01 जनवरी से लेकर 05 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश तथा दिनांक 21 मई से 02 जून 2024 तक ग्रीष्मावकाश निर्धारित थी। जिलों से प्राप्त अभ्यावेदन से ज्ञात होता है कि विद्यालय स्तर पर उक्त शीतकालीन अवकाश का उपभोग नहीं किया गया है। अवकाश तालिका के नोट में यह अंकित है कि अवकाश तालिका प्रकाशन के पूर्व अगर अवकाश तालिका में प्रदत अवकाश का उपभोग नहीं किया गया हो तो उसका सामंजन अन्य अवकाश के साथ किया जा सकता है। उक्त अवकाश का उपभोग विद्यालय स्तर से नहीं करने की स्थिति में ग्रीष्मावकाश के साथ पाँच दिनों के अवकाश इस शर्त के साथ सामंजित किया जाता है कि इस अवकाश का उपभोग विद्यालय के द्वारा नहीं किया गया है :- पूर्व में निर्धारित ग्रीष्मावकाश (दिनांक 21 मई से 02 जून 2024) में आंशिक संशोधन करते हुए यह अवकाश अवधि अब दिनांक 21 मई से 07 जून 2024 तक होगी। यह अवकाश केवल 2024 तक के लिए ही लागू रहेगी। अवकाश गृह की शेष शर्ते पूर्वत रहेगी। बड़ी खबर :

झारखण्ड शैक्षिक अनुसन्धान एवं प्रशिक्षण परिषद्, राँची द्वारा स्कूलों में गर्मी छुट्टी को लेकर फिर से नया आदेश जारी किया गया है। झारखण्ड शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद, रांची D.I.E.T. कैम्पस, रातू राँची द्वारा यह कार्यालय आदेश जारी किया गया है।

विभागीय स्तर से झारखण्ड राज्य के सभी कोटि के सरकारी विद्यालयों के लिए अवकाश तालिका- 2024 जो दिनांक 27.02.2024 को प्रकाशित की गई थी के अनुसार 01 जनवरी से लेकर 05 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश तथा दिनांक 21 मई से 02 जून 2024 तक ग्रीष्मावकाश निर्धारित थी। जिलों से प्राप्त अभ्यावेदन से ज्ञात होता है कि विद्यालय स्तर पर उक्त शीतकालीन अवकाश का उपभोग नहीं किया गया है। अवकाश तालिका के नोट में यह अंकित है कि अवकाश तालिका प्रकाशन के पूर्व अगर अवकाश तालिका में प्रदत अवकाश का उपभोग नहीं किया गया हो तो उसका सामंजन अन्य अवकाश के साथ किया जा सकता है। उक्त अवकाश का उपभोग विद्यालय स्तर से नहीं करने की स्थिति में ग्रीष्मावकाश के साथ पाँच दिनों के अवकाश इस शर्त के साथ सामंजित किया जाता है कि इस अवकाश का उपभोग विद्यालय के द्वारा नहीं किया गया है :-

पूर्व में निर्धारित ग्रीष्मावकाश (दिनांक 21 मई से 02 जून 2024) में आंशिक संशोधन करते हुए यह अवकाश अवधि अब दिनांक 21 मई से 07 जून 2024 तक होगी। यह अवकाश केवल 2024 तक के लिए ही लागू रहेगी।

अवकाश गृह की शेष शर्ते पूर्वत रहेगी।

Summer vacation

Summer vacation

बड़ी खबर : झारखंड के 13 जिला एवं सत्र न्यायाधीशों की हुई ट्रांसफर-पोस्टिंग

Leave a Comment