Search
Close this search box.

स्कूलों के राज्यस्तरीय वार्षिक अवकाश तालिका में परिर्वतन पर शिक्षा निदेशक का बड़ा एक्शन, चार डीईओ व तीन डीएसई को शोकॉज

Join Us On

स्कूलों के राज्यस्तरीय वार्षिक अवकाश तालिका में परिर्वतन पर शिक्षा निदेशक का बड़ा एक्शन, चार डीईओ व तीन डीएसई को शोकॉज

स्कूलों के राज्यस्तरीय वार्षिक अवकाश तालिका में परिर्वतन पर शिक्षा निदेशक ने बड़ा एक्शन लिया है। बतादें कि इस वर्ष राज्यस्तर पर एक सामान रूप से वार्षिक अवकाश तालिका जारी की गई है। जिसके बाद दुमका,हज़ारीबाग, धनबाद,राँची के द्वारा जिला स्तर से कुछ परिवर्तन कर दिया गया है।

जिसके बाद शिक्षा निदेशक
आदित्य रंजन ने सम्बंधित डीईओ व डीएसई को शोकॉज जारी करते हुए तीन दिनों के अंदर जवाब देने को कहा है।

शिक्षा निदेशक आदित्य रंजन के द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी दुमका, हजारीबाग, धनबाद, राँची और जिला शिक्षा अधीक्षक हजारीबाग, धनबाद, राँची पर शोकॉज जारी किया है।

शोकॉज में कहा है कि राज्य स्तर से वर्ष 2024 के लिए निर्गत वार्षिक अवकाश तालिका जो विभागीय प्रभारी सचिव द्वारा अनुमोदित है तथा राज्य के सभी कोटि के सरकारी विद्यालयों में लागू है को अपने स्तर से अपनी सुविधानुसार संशोधित कर प्रकाशित किया गया है जो पूर्णरूप से विभागीय आदेश का उलंघन है साथ ही विभागीय आदेश एवं निदेश का समुचित अनुपालन न करते हुए स्वेच्छाचारिता को दर्शाता है।

अवकाश तालिका को तत्काल प्रभाव से किया रद्द

 निदेश दिया गया है की आपके स्तर से प्रकाशित अवकाश तालिका को तत्काल प्रभाव से रद्द कर ते हुए अधोहस्तारी को सूचित किया जाए। आपके द्वारा किस परिस्थिति में विभागीय आदेश का उलंघन करते हुए इस तरह का कार्य किया गया है। इस कार्य के लिए आपके विरूद्ध क्यों नहीं विभागीय कार्यवाही प्रारंभ की जाय। आप अपना स्पष्टीकरण पत्र प्रप्ति के तीन दिनों के अन्दर कार्यालय को समर्पित करना सुनिश्चित करेंगें।

बड़ी खबर : झारखंड में यहां माओवादियों ने वोटर बहिष्कार का लगाया बैनर, वोटरों को भी रोकने का प्रयास

Slide Up
x

Leave a Comment