नवोदय विद्यालय में 1377 पदों पर आवेदन करने का आज आखिरी दिन, ऐसे भरें फॉर्म

नवोदय विद्यालय में 1377 पदों पर आवेदन करने का आज आखिरी दिन, ऐसे भरें फॉर्म

Join Us On

नवोदय विद्यालय में 1377 पदों पर आवेदन करने का आज आखिरी दिन, ऐसे भरें फॉर्म

नवोदय विद्यालय में 1377 पदों पर आवेदन करने का आज आखिरी दिन, ऐसे भरें फॉर्म

NVS Recruitment 2024: नवोदय विद्यालय समिति (NVS) में नॉन टीचिंग के 1377 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आज आखिरी दिन है। जिन्होंने अभी तक फॉर्म को नहीं भरा है, उनके पास आवेदन करने का आज तक समय है।

NVS द्वारा 1377 गैर-शिक्षण ग्रुप बी व ग्रुप सी रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगा गया है। ऑनलाइन आवेदन 22 मार्च भरा जा रहा है और 14 मई 2024 तक लिंक उपलब्ध रहेगा।

नवोदय विद्यालय समिति (NVS) के तरफ से निकली नॉन टीचिंग के 1377 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज समाप्त होगी। जिन्होंने अबतक आवेदन नहीं किया है, वे जल्द से जल्द आधिकारिक वेबसाइट http://navodaya.gov.in पर जाकर कर सकते हैं।

ज्ञात हो कि आवेदन की आखिरी तारीख को दो बार बढ़ाया गया है। पहले आवेदन करने की आखिरी तारीख 7 मई थी एवं उससे पहले 30 अप्रैल थी। उम्मीदवार को नवोदय विद्यालय समिति की वेबसाइट http://navday.gov.in या http://Exams.nta.ac.in/NVS पर जाकर आवेदन भर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के अंतर्गत नवोदय विद्यालयों में जूनियर सेक्रेटेरियल असिस्टेंट, महिला स्टाफ नर्स, इलेक्ट्रीशियन-कम-प्लंबर, मेस हेल्पर एवं मल्टी टास्किंग स्टाफ जैसे पदों पर डायरेक्ट भर्ती किया जाएगा।

आइए जानते हैं भर्ती से सम्बंधित पूरी जानकारी।

जानें पदों की कुल संख्या

महिला स्टाफ नर्स के 121 पद

असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के 5 पद

ऑडिट असिस्टेंट के 12 पद

जूनियर ट्रांसलेशन अधिकारी के 4 पद

लीगल असिस्टेंट के 1 पद

स्टेनोग्राफर के 23 पद

कंप्यूटर ऑपरेटर के 2 पद

कैटरिंग सुपरवाइजर के 78 पद

जूनियर सेक्रेटेरियल असिस्टेंट के 381 पद

इलेक्ट्रीशियन सह प्लम्बर के 128 पद

लैब अटेंडेंट के 161 पद

मेस हेल्पर के 442 पद

एमटीएस के 19 पद

ये है न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता

नवोदय विद्यालय में नॉन- टीचिंग स्टाफ भर्ती के लिए योग्यता सभी पदों के लिए अलग-अलग मांगी गई है। महिला स्टाफ नर्स पद के लिए बीएससी (नर्सिंग) की डिग्री होना जरूरी है। उसी तरह, उम्मीदवारों के पास विभिन्न पदों से संबंधित फील्ड में ग्रेजुएशन की डिग्री होना जरूरी है। इन पदों पर उम्मीदवारों की आयु पद के मुताबिक 18 से 40 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के मुताबिक आयु में छूट दी जाएगी

NVS Recruitment 2024: इन स्टेप्स को फॉलो करते हुए करें आवेदन

स्टेप 1- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in. पर जाना पड़ेगा।

स्टेप 2- फिर होम पर “NVS non-teaching staff 1377 posts recruitment” लिंक पर क्लिक करना पड़ेगा।

स्टेप 3- अपना रजिस्ट्रेशन करें और भर्ती प्रक्रिया के तहत किसी एक पद के लिए आवेदन को भरें। बता दें, प्रत्येक उम्मीदवार केवल किसी एक पद पर आवेदन करने की भी अनुमति है।

स्टेप 3- अपना रजिस्ट्रेशन को करें और भर्ती प्रक्रिया के तहत किसी एक पद के लिए आवेदन भरे। बता दें, प्रत्येक उम्मीदवार केवल किसी एक पद पर ही आवेदन करने की अनुमति है।

स्टेप 4- अब आधिकारिक वेबसाइट पर क्रेडेंशियल के साथ भर्ती पोर्टल पर लॉगिन को करें। जिसके बाद आवेदन फॉर्म आपके सामने होगा। इसे भरना शुरू कीजिए

स्टेप 5- अब मांगे गए डॉक्युमेंट्स जैसे फोटोग्राफ, सिग्नेचर सही साइज में अपलोड करें। सभी जानकारी भरने के बाद आप आवेदन के फॉर्म को सबमिट कर सकते हैं।

बड़ी खबर : झारखंड में यहां माओवादियों ने वोटर बहिष्कार का लगाया बैनर, वोटरों को भी रोकने का प्रयास

Leave a Comment