Search
Close this search box.

इतिहास रचते चौपारण के नए थाना प्रभारी दीपक सिंह, 50 दिनों के कार्यकाल में 17 बड़ी कारवाई, 31 अपराधियों को भेजा जेल

इतिहास रचते चौपारण के नए थाना प्रभारी दीपक सिंह, 50 दिनों के कार्यकाल में 17 बड़ी कारवाई, 31 अपराधियों को भेजा जेल

Join Us On

इतिहास रचते चौपारण के नए थाना प्रभारी दीपक सिंह, 50 दिनों के कार्यकाल में 17 बड़ी कारवाई, 31 अपराधियों को भेजा जेल
इतिहास रचते चौपारण के नए थाना प्रभारी दीपक सिंह, 50 दिनों के कार्यकाल में 17 बड़ी कारवाई, 31 अपराधियों को भेजा जेल

चौपारण : चौपारण के निर्वतमान थाना प्रभारी शम्भूनन्द ईश्वर के ट्रांसफर के बाद हज़ारीबाग़ के एसपी अरबिंद सिंह ने चौपारण के नए थाना प्रभारी के तौर पर दीपक कुमार सिंह को जिम्मेवारी सौंपी। जिम्मेवारी मिलने के बाद थाना प्रभारी दीपक कुमार सिंह ने 19 फरवरी 2024 को चौपारण के 38 वें थाना प्रभारी के तौर पर पदभार ग्रहण किया। पदभार ग्रहण करने के बाद से वे अपने कर्तब्यों का निर्वहन पूरी ईमानदारी पूर्वक निभा रहे हैं। अपने 50 दिनों के कार्यकाल में 17 बड़ी कारवाई करते हुए 31 शराब,अफीम व गांजा तस्करो को जेल भेज चुके हैं।

पहली कारवाई पद भार ग्रहण करने के 10 दिन बाद 29 फरवरी को की। जिसमें जीटी रोड के बहेरा में स्तिथ हरियाणा पंजाब लाइन होटल के पास से एक बोलेरो संख्या जेएच 02 ए एल /2526 से एक किलो अफीम के साथ तीन तस्करो को गिरफ्तार कर जेल भेजा। जेल भेजे गए तस्करों में सजंय यादव पिता शीतल यादव,ग्राम हुलगड्ढा खुर्द थाना जिला चतरा, विजय साव पिता स्व डेगलाल साव ग्राम रसोइया धमना, थाना बरही, मिथुन दांगी पिता स्व मुंशी दांगी ग्राम जोरी थाना राजपुर जिला चतरा शामिल हैं। इनके पास से 20 हजार नगद भी पकड़ा गया था।

दूसरी कार्रवाई 2 मार्च को चोरदाहा पंचायत के उग्रवाद प्रभावित अहरी में 10 एकड़ अफीम खेती को नष्ट कर अफीम तस्करों के मनोबल को तोड़ने का कार्य किए।

तीसरी कार्रवाई 3 मार्च को चोरदाहा चेकपोस्ट पर एक स्विफ्ट डिजायर वाहन संख्या जेएच 10 जेड 8113 पर अवैध रूप से लदे 22 पेटी अंग्रेजी शराब को जप्त किया।

चौथी कारवाई में 6 मार्च को 10 लाख के अफीम के खेप के साथ एक तस्कर फागु मुंडा पिता स्व लखिराम मुंडा ग्राम चमरगड्डा थाना चौपरण को गिरफ्तार किया।

पांचवी करवाई 7 मार्च रात्रि को चोरदाहा चेकपोस्ट के पास एक हुंडई वाहन संख्या बीआर 06 एस 1916 से 22 पेटी अंग्रेजी शराब को जप्त किया। जिसमें रॉयल स्टैग कम्पनी का 375 एमएल का 6 पेटी 144 पीस,इम्पीरियल ब्लू कंपनी का 96 पीसऔऱ मैकडवेल्स कम्पनी का 288 बोतल पाया गया।

छठी कारवाई भी 7 मार्च को की। जिसमें चोरदाहा चेकपोस्ट पर ही एक कंटेनर संख्या एनएल 01 ए एच 6032 से क्रूरतापूर्वक लदे 41 पशुओं को तस्करो के चंगुल से छुड़वाया और एक तस्कर मो मुस्तकीम अंसारी पिता स्व फारूक अंसारी ग्राम बलौरी थाना मोहनिया जिला भभुआ बिहार को गिरफ्तार कर जेल भेजा।

सातवीं कारवाई 10 मार्च को बालाजी ज्वेलर्स चौपारण में हुई चोरी की घटना का महज कुछ ही घण्टा में उद्भेदन कर लोगों के नजर में अपनी एक अलग छाप छोड़ी। हालांकि ज्वेलर्स दुकानदार के द्वारा आवेदन नही देने के कारण कोई मामला दर्ज नहीं हुआ और चोरों को अपनी गलती माने जाने पर हिदायत देकर छोड़ दिया गया।
आठवीं कारवाई में 14 मार्च को बैंक ऑफ़ इंडिया चौपारण शाखा से 49000 निकासी कर अपने घर लौट रही महिला से पैसे लूट कर भाग रहे हैं दो अपराधियो को महज दो घण्टे में गिरफ्तार कर जेल भेजा। दोनों लुटेरों की पहचान राजन साहनी पिता मदन साहनी ग्राम उज्जैन ग्राम लोहियार थाना, पूर्वी चंपारण हरसिद्दी जिला मोतिहारी, हरेंद्र कुमार पिता फुलेना साह ग्राम समरदाह थाना बसंतपुर जिला सिवान बिहार के थे।

वहीं नौवीं कारवाई 18 मार्च को ग्राम भगहर पंचायत के ग्राम भण्डार स्थित परमेश्वर यादव के घर से दस लाख से अधिक का शराब को जप्त किया ।

वहीं दसवीं कार्रवाई 20 मार्च को चतरा मोड़ के पास से एक स्कार्पियो से भाग रहे दो अपराधियों को पकड़ा। दोनों अपराधी विजय पासवान पिता राजकुमार पासवान ग्राम हंटरगंज डेबो, चतरा और नारायण दास पिता मुनेश्वर रविदास ग्राम कीमिनिया पचपहेड़ी थाना बरकट्ठा हज़ारीबाग़ के थे और पैसे डबल करने के नाम पर पुलिस की वर्दी में दो लाख ठगी कर भाग रहे थे। जिनके पास से दो वर्दी सेट भी मिला ।

वहीं ग्यारहवीं कारवाई 24 मार्च को पंचायत भगहर के संजय केशरी के घर से किंगफिशर कम्पनी का बियर 20 पेटी, इम्पीरियल ब्लू का 12 पेटी, रॉयल स्टैग का 2 पेटी, सिग्नेचर का 01 पेटी जप्त किया।

बारहवीं कारवाई 26 मार्च को ग्राम भगहर के जगंल में उत्पाद विभाग के साथ मिलकर 73000 किलोग्राम जावा महुआ को विनष्ट किया और 350 लीटर देसी शराब को जप्त किया।

वहीं तेरहवीं कारवाई 1 अप्रैल को चौपारण थाना और उत्पाद विभाग के संयुक्त कारवाई में चौपारण के चमर गड्डा जंगल से एक ट्रक और पिकअप में लदे 48 लाख 70 हजार के अवैध अंग्रेजी विदेशी शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया ।

चौदहवीं कार्रवाई 3 अप्रैल को अंग्रेजी शराब लदा स्कार्पियो औऱ क्वीड कार के साथ चौपारण के दो तस्कर गिरफ्तार किया। स्कारपियो के अंदर 63 पेटी अंग्रेजी शराब एंव क्वीड कार सं जेएच 01 सिवाई-6106 के अन्दर 28 पेटी अंग्रेजी शराब कुल 91 पेटी अंग्रेजी शराब जप्त की थी। वहीं दोनों तस्करों की पहचान अब्दुल वहाब उम्रकरीब 32 वर्ष पिता- मो सफीक अंसारी ग्राम रामचक, थाना- चौपारण जिला- हजारीबाग और अरुण कुमार सिंह पिता स्व जयप्रकाश सिंह ग्राम- फुलवरिया थाना- चौपारण जिला- हजारीबाग के रूप में हुई।

पन्द्रहवी कार्रवाई 5 अप्रैल को क्रूरता पूर्वक दो पिकअप वाहन में लदे 14 गौवंशीय पशुओं के साथ चयकला के 6 तस्कर गिरफ्तार, कुल 47,840 रु0 नकद भी बरामद हुआ है।

सोलहवीं कारवाई 6 अप्रैल को प्रखण्ड के दादपुर से 28 किलो 2 सौ ग्राम गांजा के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजा।

सत्रहवीं कारवाई 8 अप्रैल को दो कन्टेनर में क्रूरता पूर्वक लदे 67 गौ वंश के साथ 10 तस्करो को गिरफ्तार कर जेल भेजा।

इतिहास रचते चौपारण / इतिहास रचते चौपारण

बड़ी खबर : मयूरहण्ड के लापता बच्चे को चौपारण के युवक ने ढूंढा, इचाक के मंदिर में इस हालात में मिला गौरव

Slide Up
x

Leave a Comment