JSSC इंटर लेवल प्रतियोगिता परीक्षा का लिंक एक्टिव,जूनियर क्लर्क और स्टेनोग्राफर के पदों पर होगी भर्ती

Join Us On

JSSC इंटर लेवल प्रतियोगिता परीक्षा का लिंक एक्टिव,जूनियर क्लर्क और स्टेनोग्राफर के पदों पर होगी भर्ती

JSSC इंटर लेवल प्रतियोगिता परीक्षा का लिंक एक्टिव,जूनियर क्लर्क और स्टेनोग्राफर के पदों पर होगी भर्तीझारखंड कर्मचारी आयोग ( JSSC ) ने  इंटर लेवल प्रतियोगिता परीक्षा का एप्लिकेशन लिंक एक्टिव कर दी है। इसका नोटिफिकेशन 2003 में जारी हुआ था । इस परीक्षा के अंतर्गत 836 पदों पर भर्ती होगी।जेएसएससी के इस भर्ती के अंतर्गत अलग अलग डिपार्टमेंट में नियुक्ति होगी। जिसमें जूनियर क्लर्क (रेगुलर) के लिए 836 पद हैं और स्टेनोग्राफर के लिए 27 पद  पर भर्ती होगी। जूनियर क्लर्क के लिए 1 पद बैकलॉग पर भर्ती निकाली गई है। इसका ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 16 अगस्त तक है।ये मांगी गई है योग्यताजेएसएससी के इस भर्ती के तहत अलग अलग पदों के लिए अलग योग्यता मांगी गई है। जूनियर क्लर्क के पद के लिए यदि आप आवेदन करते हैं तो आपको किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना जरूरी है, वहीं टाइपिंग भी अनिवार्य है और आपकी टाइपिंग स्पीड कम से कम 25 शब्द प्रति मिनट जरूरी है। यदि आप स्टेनो के पद के लिए अप्लाई करते हैं तो आपको कम से कम 12वीं पास और स्टेनोग्राफी में 80 शब्द प्रति मिनट की स्पीड मांगा गया है।उम्र सीमा :  उम्र सीमा की बात करें तो इस भर्ती के लिए ऊपरी आयु सीमा 35 वर्ष तक है। वहीं आरक्षित वर्गों को इस सीमा में विशेष छूट मिलेगी।ऐसे होगा चयनइस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को  लिखित परीक्षा पास करना पड़ेगा।   फिर एक स्किल टेस्ट देना होगा और स्किल टेस्ट क्लियर कर लेने वाले उम्मीदवारों का अंत में एक डॉक्यूमेंट का वेरिफिकेशन किया जाएगा।ऐसे कर सकते है आवेदनसवसे पहले JSSC के साइट jssc.nic.in पर जाएं।उसके बाद jssc clerk and stenographer के विकल्प को चुनें।फिर अपने सारे डिटेल्स को भर लें एव जरूरी दस्तावेज को अपलोड करें।फिर फॉर्म को भर लेने के बाद शुल्क का भुगतान करें। जिसके बाद फॉर्म सबमिट होगा।
फॉर्म को डाउनलोड कर भविष्य के लिए साथ रखें।बड़ी खबर :

झारखंड कर्मचारी आयोग ( JSSC ) ने इंटर लेवल प्रतियोगिता परीक्षा का एप्लिकेशन लिंक एक्टिव कर दी है। इसका नोटिफिकेशन पहले जारी हुआ था । इस परीक्षा के अंतर्गत 836 पदों पर भर्ती होगी।

जेएसएससी के इस भर्ती के अंतर्गत अलग अलग डिपार्टमेंट में नियुक्ति होगी। जिसमें जूनियर क्लर्क (रेगुलर) के लिए 836 पद हैं और स्टेनोग्राफर के लिए 27 पद पर भर्ती होगी। जूनियर क्लर्क के लिए 1 पद बैकलॉग पर भर्ती निकाली गई है। इसका ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 16 अगस्त तक है।

ये मांगी गई है योग्यता

जेएसएससी के इस भर्ती के तहत अलग अलग पदों के लिए अलग योग्यता मांगी गई है। जूनियर क्लर्क के पद के लिए यदि आप आवेदन करते हैं तो आपको किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना जरूरी है, वहीं टाइपिंग भी अनिवार्य है और आपकी टाइपिंग स्पीड कम से कम 25 शब्द प्रति मिनट जरूरी है। यदि आप स्टेनो के पद के लिए अप्लाई करते हैं तो आपको कम से कम 12वीं पास और स्टेनोग्राफी में 80 शब्द प्रति मिनट की स्पीड मांगा गया है।

उम्र सीमा : उम्र सीमा की बात करें तो इस भर्ती के लिए ऊपरी आयु सीमा 35 वर्ष तक है। वहीं आरक्षित वर्गों को इस सीमा में विशेष छूट मिलेगी।

ऐसे होगा चयन

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा पास करना पड़ेगा। फिर एक स्किल टेस्ट देना होगा और स्किल टेस्ट क्लियर कर लेने वाले उम्मीदवारों का अंत में एक डॉक्यूमेंट का वेरिफिकेशन किया जाएगा।

ऐसे कर सकते है आवेदन

सवसे पहले JSSC के साइट http://jssc.nic.in पर जाएं।

उसके बाद jssc clerk and stenographer के विकल्प को चुनें।

फिर अपने सारे डिटेल्स को भर लें एव जरूरी दस्तावेज को अपलोड करें।

फिर फॉर्म को भर लेने के बाद शुल्क का भुगतान करें। जिसके बाद फॉर्म सबमिट होगा।
फॉर्म को डाउनलोड कर भविष्य के लिए साथ रखें।

बड़ी खबर : नौकरी : झारखंड आरक्षी एवं झारखंड उत्पाद सिपाही प्रतियोगिता परीक्षा समेत चल रही अन्य नियुक्ति प्रक्रियाओं को लेकर की उच्च स्तरीय बैठक

Slide Up
x

Leave a Comment