बीएड, एमएड, बीपीएड में नामांकन को लेकर काउन्सलिंग की तिथि जारी, http://jceceb.jharkhand.gov.in

Join Us On

बीएड, एमएड, बीपीएड में नामांकन को लेकर काउन्सलिंग की तिथि जारी, http://jceceb.jharkhand.gov.in

बीएड, एमएड, बीपीएड में नामांकन को लेकर काउन्सलिंग की तिथि जारी, http://jceceb.jharkhand.gov.in

शैक्षणिक सत्र 2024-26 में बी०एड०/
एम०एड०/ बी०पी०एड०/एम०पी०एड० पाठ्यक्रम (B.Ed./M.Ed/ B.P.Ed./M.P.Ed. Course) में नामांकन हेतु प्रथम चक्र ऑनलाईन साक्षात्कार से संबंधित महत्वपूर्ण सूचना जारी हो चुकी है। उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग, के पत्रांक-02/वि01-66/2019-581 दिनांक-02.03.2023 द्वारा प्रेषित Statute of B.Ed/M.Ed/B.P.Ed/Course (Admission & Fee Determination) Conducted by recognized Institutions in the State of Jharkhand-2020 के आलोक में दिनांक-21.04.2024 को आयोजित बी०एड०/एम०एड०/ बी०पी०एड०/एम०पी०एड० संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा-2024 का परीक्षाफल दिनांक-27.05.2024 को जारी की जा चुकी है।

राज्य के मान्यता प्राप्त बी०एड०/एम०एड०/ बी०पी०एड०/एम०पी०एड० संस्थानों के शैक्षणिक सत्र 2024-26 में नामांकन की अनुशंसा हेतु प्रथम ऑनलाईन साक्षात्कार दिनांक 18.07. 2024 से आयोजित की जा रही है।

परीक्षाफल में शामिल धनात्मक अंक धारित अभ्यर्थियों को मेधा सह ईच्छा के आधार पर ऑनलाईन साक्षात्कार के माध्यम से सीटों का आवंटन किया जायेगा। नामांकन के समय अभ्यर्थियों को सीट आवंटन के अनुरूप वांछित प्रमाण पत्र/पत्रों की मूल प्रति प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा अन्यथा वे नामांकन से वंचित हो जायेगें। वांछित प्रमाण-पत्रों के प्रारूप पर्षद के वेबसाईट के “Download” कॉलम में उपलब्ध है।

शैक्षणिक वर्ष 2024-25 के लिये उपलब्ध सीटों की संस्थानवार/कोटिवार/कोटावार सीटों की विवरणी http://jceceb.jharkhand. gov.in के Homepage पर Download Column पर देखा जा सकता है।

अभ्यर्थियों द्वारा संस्थान/संस्थानों को अपनी प्राथमिकता के अनुसार पर्षद के वेबसाईट पर उपलब्ध “Online Counselling for Admission in B.Ed./M.Ed/B.P.Ed./M.P.Ed.-2024” Link में Click कर दिये गये दिशा-निर्देशों का अनुसरण करते हुए विकल्पों को भरा जाना है। विकल्पों को चयन करने की संख्या पर कोई प्रतिबंध नहीं है। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे सीटों के आवंटन हेतु अधिक से अधिक विकल्पों का चयन करें।

साक्षात्कार शुल्कः अभ्यर्थियों द्वारा साक्षात्कार शुल्क Payment Gateway के माध्यम से Credit Card/Debit Card/Net Banking/UPI के द्वारा निम्न तालिका के अनुसार भुगतान किया जाना है जो अप्रतिदेय (Non-refundable) होगा

बड़ी खबर : IAF : भारतीय वायु सेना में 12 वीं पास के लिए निकली नौकरी, 8 जुलाई से भरें आवेदन

Slide Up
x

Leave a Comment