राज्य कमिटी के आह्वान पर 5 अगस्त में आमरण अनशन में शामिल होंगे जिले के भी अजापटियन

Join Us On

राज्य कमिटी के आह्वान पर 5 अगस्त में आमरण अनशन में शामिल होंगे जिले के भी अजापटियन

राज्य कमिटी के आह्वान पर 5 अगस्त में आमरण अनशन में शामिल होंगे जिले के भी अजापटियन

हजारीबाग : अखिल झारखण्ड प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष प्रवीण कुमार ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि दिनांक 14/07/2024’रविवार’ को राज्य स्तरीय बैठक में लिये गये निर्णय आमरण अनशन पर जिले के अजापटियन ने सहमति व्यक्त की।उन्होंने कहा कि अजाप्टा शिक्षा शिक्षक हित में विभागीय रुटीन वर्क वांछनीय ग्रेडों में लंबित प्रोन्नति ,राज्य कर्मियों की तरह 10,20 व 30 वर्षों में मिलनेवाला ‘एमएसीपी’ , छठे वेतन आयोग वेतन, विसंगति ,स्वास्थ्य बीमा व परिवहन भत्ता को लेकर विभागीय पदाधिकारियों को सदैव ध्यान आकृष्ट कराया गया है । इसे लागू करने हेतु संघ ने 19 नवंबर 2022 को राँची में धरना प्रर्दशन भी किया था। बीते नंवबर’ 22 को माननीय मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से वार्ता के बाद भी स्थिति यथावत है। फलतः बाध्य होकर राजभवन के समक्ष दिनांक 5 अगस्त ’24 को आमरण अनशन करने का फैसला लिया गया।

अध्यक्ष प्रवीण कुमार ने आगे कहा कि उपायुक्त महोदय से मांग करेंगे कि जिले में लगभग 93 ( 1-5) एवम (6-8) के शिक्षक अंतरजिला से स्थानांतरण होकर पदस्थापन हेतु आये प्राम्भिक शिक्षकों का पदस्थापन सरकारी शिक्षक विहीन या एक शिक्षकीय विद्यालयो में प्राथिमकता के आधार पर किया जाए। साथ ही 6-8 के शिक्षकों का पदस्थापन उनके रिक्त पद पर विषयवार कोटिवार की जाए जिससे प्रोन्नति से भरे जाने वाले पद सुरक्षित रहे।एवम भविष्य में कभी व्यावद्यान उत्पन्न ना हो।

शिक्षकों ग्रेड को लेकर जिला शिक्षा अधीक्षक ने दी अपनी सहमति

ग्रेड -7( प्रधानाध्यपक) पद के लिए जारी अंतिम औपबंधिक वरीयता सूची में माँगी गई आपत्ति की तिथि पूरी हो जाने के उपरांत जल्द से जल्द ग्रेड 7 दिया जाए ।इसपर जिला शिक्षा अधीक्षक ने अपनी सहमति प्रदान करते हुए कहा कि सबसे पहले मैं ग्रेड-7 उसके बाद हर ग्रेडों यथा ग्रेड 2,3 एवम 4 की प्रोन्नति जरूर दिया जायेगा। इसपर संघ ने हर्ष व्यक्त किया।

बड़ी खबर : JSSC झारखंड सहायक आचार्य नियुक्ति परीक्षा ( 1- 5,6- 8) को लेकर महत्वपूर्ण सूचना जारी

Slide Up
x

Leave a Comment