एक साथ पढें चौपारण की पांच प्रमुख खबर

एक साथ पढें चौपारण की पांच प्रमुख खबर

Join Us On

एक साथ पढें चौपारण की पांच प्रमुख खबर

एक साथ पढें चौपारण की पांच प्रमुख खबर

 

पदभार संभालते ही विकास कार्यो व हराभरा चौपारण बनाने में जुटी बीडीओ, ताबड़तोड़ कर रही बैठक

एक साथ पढें चौपारण की पांच प्रमुख खबर

चौपारण : प्रखण्ड के नए बीडीओ के पदभार ग्रहण करने के बाद बीडीओ सीमा कुमारी प्रखण्ड के शिथिल पड़े विकास कार्यों व चौपारण को हराभरा बनाने में गति देने को लेकर अपने अधीनस्थ कर्मियों व जनप्रतिनिधियों के साथ ताबड़तोड़ बैठक कर रही हैं। इसी क्रम में उनके द्वारा सोमवार को जहां प्रखण्ड कार्यालय के विभिन्न विभागों का समीक्षा करते ही विकास के कार्यो को गति देने के लिए कई निर्देश दिए गए। वहीं मंगलवार को प्रखण्ड के बसरिया पंचायत में जनप्रतिनिधियों व अन्य के साथ बैठक कर वृक्षारोपण से सम्बंधित कई निर्देश दिया गया। बीडीओ सीमा कुमारी द्वारा मनरेगा योजना,अबुआ आवास योजना,पेंशन से सम्बंधित योजना सहित अन्य जनकल्याणकारी योजना में तेजी लाने का निर्देश विभाग के कर्मियों को दिया गया। अबुआ आवास से सम्बंधित पंचायत सेवकों को तेजी लाने का निर्देश दिया गया। वहीं मंगलवार को बसरिया पंचायत भवन में बागवानी योजना में गति देने को लेकर बीडीओ सीमा कुमारी के अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में मुखिया मंजू देवी,पंचायत समिति सदस्य,सभी वार्ड सदस्य,आंगनबाड़ी सेविका सहायिका,जल सहिया सहित बड़े संख्या में स्थानीय लोग भी उपस्तिथ थे। बैठक में बीडीओ सीमा कुमारी द्वारा बताया गया कि ग्लोबल वार्मिंग को देखते हुए प्रखण्ड के 1.68 एकड़ भूमि पर बागवानी योजना के तहत वृक्षारोपण किए जाने का लक्ष्य है। पर अबतक मात्र 80 एकड़ जमीन ही उपलब्ध हो पाया है। इसे लेकर लोगों को पेड़ लगाने के प्रति जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हर साल अनुमानतः 1.5 डिग्री सेल्सियस तापमान बढ़ रहा है। इसे रोकने के लिए अधिक से अधिक पेड़ लगाने की जरूरत है ताकि हमारे आने वाला पीढ़ी सुरक्षित रह सके। उन्होंने प्रखण्ड वासियों से अधिक से अधिक पेड़ लगाने का अपील भी की। साथ ही कहा कि बागवानी योजना के तहत पेड़,घेराबंदी, कीटनाशक दवा, खाद पटवन के लिए भी राशि दिया जाएगा। बस पेड़ के रख रखाव के लिए खुद आगे आना पड़ेगा।

अवैध तस्करो के खिलाफ थाना प्रभारी का फिर से बड़ा एक्शन,होटल से शराब व अफीम के साथ एक तस्कर गिरफ्तार
एक साथ पढें चौपारण की पांच प्रमुख खबर

चौपारण : अवैध तस्करो के खिलाफ चौपारण थाना प्रभारी दीपक कुमार सिंह का फिर से बड़ा एक्शन हुआ। जिसमें भारी मात्रा में अफीम व शराब के साथ एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है। अबतक थाना प्रभारी द्वारा 60 से अधिक तस्करों को सलाखों के पीछे भेजा जा चुका है। यह चौपारण के लिए किसी थाना प्रभारी का बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है। लोग भी सुरक्षा के दृष्टिकोण से बड़ी राहत महसूस कर रहे हैं। चौपारण पुलिस लगतार कार्यवाई कर मादक पदार्थो के खिलाफ रोक लगाने के लिए लगातार बड़ी कार्यवाई कर रही है। इसी क्रम मे पुलिस अधीक्षक हजारीबाग द्वारा चौपारण पुलिस को गुप्त सुचना मिली की ग्राम चोरदाहा स्थित झोपडी लाइन होटल में तस्करी करने के लिए भारी मात्रा में अवैध शराब एवं अफीम छुपाकर रखा हुआ है। सुचना का सत्यापन एवं कार्रवाई हेतु थाना प्रभारी छापामारी दल के साथ चोरदाहा स्थित झोपडी लाइन होटल के पास पहुँचे तो देखा की होटल के पीछे से कुछ व्यक्ति निकल कर भाग रहे है जिसे सशस्त्र बल के सहयोग से भाग रहे एक व्यक्ति को पकड़ लिया गया,पकडाए व्यक्ति महावीर यादव पिता देवधारी यादव ग्राम तेतरिया थाना बाराचट्टी जिला गया बिहार के रूप मे पहचान हुई । तत्पश्चात होटल में आकर विधिवत तलाशी लिया तलाशी के क्रम में होटल के अन्दर एक कमरा के पलंग के बॉक्स में प्लास्टिक में रखा अफीम 1.8 किग्रा, पिसा हुआ डोडा- 02 किग्रा 0, अलग-अलग कम्पनी का अंग्रेजी शराब कुल 101 पीस, केन बियर- 72 पीस एवं बोतल बियर 60 पीस बरामद किया गया। इस संबंध में चौपारण थाना कांड सं0-213/24 दिनांक- 25/06/24 धारा-272/273/290/भा0 द० वि०, 17(C) /18(C) N. D. P. S. ACT एवं 47 (a) उत्पाद अधि० अंकित कर पकडाए व्यक्ति को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजी गयी। छापामारी दल मे थाना प्रभारी दीपक कुमार सिंह,निलेश कुमार रंजन,बिन्देश्वर महतो एवं चौपारण थाना सशस्त्र बल शामिल थे।

सीओ सह प्रभारी सीडीपीओ के अध्यक्षता में आंगनबाड़ी सहायिका का चयन

एक साथ पढें चौपारण की पांच प्रमुख खबर

चौपारण : चौपारण सीओ सह प्रभारी सीडीपीओ के अध्यक्षता में प्रखण्ड के पाण्डेयबारा पंचायत के चपरीकला में आंगनबाड़ी सहायिका का चयन किया गया। इस सम्बंध में प्रभारी सीडीपीओ सजंय यादव ने बताया कि प्रखण्ड के पाण्डेयबारा पंचायत के ग्राम पाण्डेयबारा और चपरीकला में आंगनबाड़ी सहायिका का चयन को लेकर आम सभा का आयोजन हुआ। जिसमें ग्राम पाण्डेयबारा में कुल छह आवेदन प्राप्त हुआ। जिसमें एक भी आवेदन प्रारूप के मुताबिक नहीं पाया गया। जिस कारण से वहां चयन प्रक्रिया को स्थगित करते हुए दूसरे तिथि को बैठक करने का निर्णय हुआ। वहीं चपरी कला में पांच आवेदन प्राप्त हुआ था। जिसमें पोषक क्षेत्र के कैटेगरी वाइज जनसंख्या के अनुपात को देखते हुए खुशबू सिंह का चयन सहायिका पद के लिए किया गया।ततपश्चात सीडीपीओ सजंय यादव द्वारा नवचयनित सहायिका खुशबू सिंह को प्रमाण पत्र सौंपा गया। वहीं मुखीया रेखा देवी ने नवचयनित सहायिका को बधाई दी। मौके पर आंगनबाड़ी सुपर वाइजर राधा कुमारी, अंचल बड़ा बाबू,शिक्षक रंजीत राम,पंचायत समिति कैलाश भुइँया,चिकित्सक प्रतिनिधि प्रकाश कुमार,ग्रामीण रवि सिंह,जुगेश सिंह, बासुदेव सिंह, किंकर सिंह, अजित सिंह,रितेश सिंह,कपिलदेव सिंह सहित बड़ी संख्या में महिलाएं उपस्तिथ थी।

बीडीओ ने प्रखंड में चापानल में लगा पानी पंप को जल्द हटाने का दी आदेश

एक साथ पढें चौपारण की पांच प्रमुख खबर

चौपारण : प्रखंड विकास पदाधिकारी सीमा कुमारी ने चौपारण बाजार का भ्रमण के दौरान जीटी रोड किनारे पुराना डाकघर भवन के सामने चापानल में लगा पानी पंप को देखे। यह देख पंप लगाने वाले व्यक्ति का पता लगाया। तो पता चला कि वह व्यक्ति देवघर में है। जिसे बीडीओ ने मोबाइल के माध्यम से निर्देश दिया कि 24 घंटे के अंदर वापस आकर चापानल से पानी माहीं को बाहर निकाल लें। इससे पूर्व छुट्टी के दिन रविवार को करमा पंचायत के असना चुवां गांव का भ्रमण कर चापानल में समर सिभर पानी पंप मशीन लगा हुआ पाया। उन्होंने सिवा यादव को कहा कि चापानल में समर सिभर को जल्द हटाने का निर्देश दिए थे। जिसपर सोमवार को चापानल से पानी पंप निकाल दिया। बीडीओ के करवाई से मनरेगा, 15 वीं, विधायक, सांसद सहित अन्य विकास योजनाओं में खलबली मची हुई है। बीडीओ ने प्रखंड के 26 पंचायत के 269 गांवों में लगा सरकारी चापानल में लगे पानी मशीन को निकाल लेने का निर्देश दी है। निर्देश पालन नही करने वालो पर कानूनी करवाई की जाएगी।

द्नुवा घाटी में भयंकर सड़क हादसा,पांच गाड़ियों के टक्कर में दो निर्देशों का गई जान 

एक साथ पढें चौपारण की पांच प्रमुख खबर

चौपारण : प्रखण्ड के दनुवा घाटी में एनएचएआई के अनदेखी के कारण मौत का खेल जारी है। द्नुवा घाटी में मंगलवार दोपहर फिर से बड़ा हादसा हुआ। जिसमें गाड़ी संख्या आरजे 14 जी जीरो 5481, डब्लू बी 25 के 8573, आरजे 19 जीएफ 3634, यूपी 22 टी 8425, आरजे 01 जीबी 6223 के बीच हुए टक्कर में दो निर्दोष लोगों की जान चली गई। मिल रही जानकारी के मुताबिक मंगलवार दोपहर करीब 1 बजे द्नुवा घाटी में हथिया बाबा के समीप एक ही दिशा में बिहार कि ओर जा रही तीन गाड़ियों में भयंकर टक्कर के पश्चात पलट गई। इसी बीच एक बाइक सवार और एक ट्रक का चालक गाड़ी को रोक कर घायलों को देखने के लिए रुका। पर दुर्भाग्यवश पीछे से तेजी से आ रहा एक ट्रेलर ने आगे चल रही ट्रेलर को पीछे से जोरदार धक्का मार कर बाइक सवार और निचे खड़े चालक को अपने आगोश में ले लिया। जिससे बाइक सवार जसविंदर सिंह पिता हरभजन सिंह सोनापटी राधा कॉम्प्लेक्स ,झुमरीतिलैया और नीचे खड़े ट्रक चालक छोटू राम गुर्जर पिता रघुनाथ ,बिड़काचियावास अजमेर,राजस्थान का मौके पर ही मौत हो गया। जानकारी के मुताबिक बाइक सवार खालसा होटल , दनुवा का संचालक था जो तिलैया से अपना होटल जा रहा था। वहीं दुर्घटना में 2 लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए। जिसे आपदा एंबुलेंस चालक शक्ति कुमार,एनएचएआई एंबुलेंस सहयोगी प्रकाश रजक,चालक उपेंद्र कुमार ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए सामुदायिक अस्पताल पहुंचाया। घायलों की पहचान विजय यादव तिलैया,हरिनाथ प्रजापति यूपी, कंटेन्टर चालक यूपी के रूप में हुई। लोगों का माने तो डीजल चोरी करने के ख्याल से अधिकांश चालक घाटी में 7 किमी तक डाउन मार देते हैं,इसी के दौरान इनका अचानक ब्रेक फेल हो जाता है और दुर्घटना का शिकार हो जाते है ।

एक साथ

एक साथ पढें चौपारण की पांच प्रमुख खबर

बड़ी खबर : झारखंड के युवाओं के लिए खुशखबरी,झारखंड सरकार के निर्देश पर 25 कम्पनियां 2000 से अधिक पदों पर करेगी सीधी भर्ती,18 हजार से अधिक वेतन

Leave a Comment