Job : बिहार के 15 जिलों में रोजगार मेला का नोटिफिकेशन,बेरोजगारों को जॉब पाने का अच्छा मौका, ये है पूरी डिटेल

Job : बिहार के 15 जिलों में रोजगार मेला का नोटिफिकेशन,बेरोजगारों को जॉब पाने का अच्छा मौका, ये है पूरी डिटेल Job : बिहार में नौकरी और रोजगार की तलाश कर रहे बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है। इसे लेकर सरकार गंभीर है। एक साल के अंदर लाखों लोगों को नौकरी व रोजगार देने की तैयारी में सरकार जुट गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को इस ओर और तेजी से कदम बढ़ाने के निर्देश भी पिछले दिनों दिए हैं।। विभागों में अब खाली पदों की जानकारी रिकॉर्ड की जा रही है। रोजगार की ओर भी सरकार अब सक्रिय दिख रही है। बिहार में रोजगार मेला शुरू हो रहा है। बेरोजगारों के लिए यह एक बड़ा अवसर होगा। यदि आप भी रोजगार की तलाश में हैं तो अब रोजगार मेला में जाकर इसके लिए प्रयास भी कर सकते हैं। 15 जिलों में लगेगा रोजगार मेला, ये है शेड्यूल बिहार सरकार के श्रम संसाधन विभाग के द्वारा नियोजन सह मार्गदर्शन मेला के माध्यम से रोजगार देने का निर्णय ली गई है। जिसके लिए जिलों में एक दिवसीय नियोजन सह मार्गदर्शन में मेला लगाया जायेगा। फिलहाल विभाग की ओर से इस चालू वित्तीय वर्ष के लिए 15 जिलों में मेला लगाने की योजना है। इन 15 जिलों में लगने वाले रोजगार मेला का कार्यक्रम को भी जारी कर दिया है। इस तारीख को यहां लगेगा रोजगार मेला विभाग के मुताबिक इस वर्ष रोजगार मेला की शुरुआत कैमूर से हो रही है। कैमूर में 24 जून को रोजगार मेला का आयोजन होगी। वहीं रोहतास के डालमियानगर में 26 जून, बक्सर में 27 जून, भोजपुर में 28 जून, औरंगाबाद में 29 जून, गया में 1 जुलाई, नवादा में 3 जुलाई, नालंदा में 4 जुलाई, शेखपुरा में 5 जुलाई, खगड़िया में 6 जुलाई, बेगूसराय में 8 जुलाई, समस्तीपुर में 10 जुलाई, दरभंगा में 11 जुलाई एवं मधुबनी में 12 जुलाई को नियोजन सह मार्गदर्शन मेला आयोजित होगी। रजिस्ट्रेशन होना जरूरी है मेला में शामिल होने वालों को एक खास ध्यान यह रखना पड़ेगा कि उन्हें एनसीएस पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। यदि कोई अभ्यर्थी निबंधन नहीं कर पाए होंगे तो उनके पास मेले में ही निबंधन कराने का भी मौका होगा। ऑनलाइन निबंधन नहीं कराने वालों को मेला स्थल पर भी निबंधन की सुविधा होगी।

Join Us On

Job : बिहार के 15 जिलों में रोजगार मेला का नोटिफिकेशन,बेरोजगारों को जॉब पाने का अच्छा मौका, ये है पूरी डिटेल

Job :  बिहार के 15 जिलों में रोजगार मेला का नोटिफिकेशन,बेरोजगारों को जॉब पाने का अच्छा मौका, ये है पूरी डिटेलJob : बिहार में नौकरी और रोजगार की तलाश कर रहे बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है। इसे लेकर सरकार गंभीर है।  एक साल के अंदर लाखों लोगों को नौकरी व रोजगार देने की तैयारी में सरकार जुट गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को इस ओर और तेजी से कदम बढ़ाने के निर्देश भी पिछले दिनों दिए हैं।। विभागों में अब खाली पदों की जानकारी रिकॉर्ड की जा रही है। रोजगार की ओर भी सरकार अब सक्रिय दिख रही है। बिहार में रोजगार मेला शुरू हो रहा है। बेरोजगारों के लिए यह एक बड़ा अवसर होगा। यदि आप भी रोजगार की तलाश में हैं तो अब रोजगार मेला में जाकर इसके लिए प्रयास भी कर सकते हैं।15 जिलों में लगेगा रोजगार मेला, ये है शेड्यूलबिहार सरकार के श्रम संसाधन विभाग के द्वारा नियोजन सह मार्गदर्शन मेला के माध्यम से रोजगार देने का निर्णय ली गई है। जिसके लिए जिलों में एक दिवसीय नियोजन सह मार्गदर्शन में मेला लगाया जायेगा। फिलहाल विभाग की ओर से इस चालू वित्तीय वर्ष के लिए 15 जिलों में मेला लगाने की योजना है। इन 15 जिलों में लगने वाले रोजगार मेला का कार्यक्रम को भी जारी कर दिया है।इस तारीख को यहां लगेगा रोजगार मेलाविभाग के मुताबिक इस वर्ष रोजगार मेला की शुरुआत कैमूर से हो रही है। कैमूर में 24 जून को रोजगार मेला का आयोजन होगी। वहीं रोहतास के डालमियानगर में 26 जून, बक्सर में 27 जून, भोजपुर में 28 जून, औरंगाबाद में 29 जून, गया में 1 जुलाई, नवादा में 3 जुलाई, नालंदा में 4 जुलाई, शेखपुरा में 5 जुलाई, खगड़िया में 6 जुलाई, बेगूसराय में 8 जुलाई, समस्तीपुर में 10 जुलाई, दरभंगा में 11 जुलाई एवं मधुबनी में 12 जुलाई को नियोजन सह मार्गदर्शन  मेला आयोजित होगी।रजिस्ट्रेशन होना जरूरी हैमेला में शामिल होने वालों को एक खास ध्यान यह रखना पड़ेगा कि उन्हें एनसीएस पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। यदि कोई अभ्यर्थी निबंधन नहीं कर पाए होंगे तो उनके पास मेले में ही निबंधन कराने का भी मौका होगा। ऑनलाइन निबंधन नहीं कराने वालों को मेला स्थल पर भी निबंधन की सुविधा होगी।

Job : बिहार में नौकरी और रोजगार की तलाश कर रहे बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है। इसे लेकर सरकार गंभीर है। एक साल के अंदर लाखों लोगों को नौकरी व रोजगार देने की तैयारी में सरकार जुट गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को इस ओर और तेजी से कदम बढ़ाने के निर्देश भी पिछले दिनों दिए हैं।। विभागों में अब खाली पदों की जानकारी रिकॉर्ड की जा रही है। रोजगार की ओर भी सरकार अब सक्रिय दिख रही है। बिहार में रोजगार मेला शुरू हो रहा है। बेरोजगारों के लिए यह एक बड़ा अवसर होगा। यदि आप भी रोजगार की तलाश में हैं तो अब रोजगार मेला में जाकर इसके लिए प्रयास भी कर सकते हैं।

15 जिलों में लगेगा रोजगार मेला, ये है शेड्यूल

बिहार सरकार के श्रम संसाधन विभाग के द्वारा नियोजन सह मार्गदर्शन मेला के माध्यम से रोजगार देने का निर्णय ली गई है। जिसके लिए जिलों में एक दिवसीय नियोजन सह मार्गदर्शन में मेला लगाया जायेगा। फिलहाल विभाग की ओर से इस चालू वित्तीय वर्ष के लिए 15 जिलों में मेला लगाने की योजना है। इन 15 जिलों में लगने वाले रोजगार मेला का कार्यक्रम को भी जारी कर दिया है।

इस तारीख को यहां लगेगा रोजगार मेला

विभाग के मुताबिक इस वर्ष रोजगार मेला की शुरुआत कैमूर से हो रही है। कैमूर में 24 जून को रोजगार मेला का आयोजन होगी। वहीं रोहतास के डालमियानगर में 26 जून, बक्सर में 27 जून, भोजपुर में 28 जून, औरंगाबाद में 29 जून, गया में 1 जुलाई, नवादा में 3 जुलाई, नालंदा में 4 जुलाई, शेखपुरा में 5 जुलाई, खगड़िया में 6 जुलाई, बेगूसराय में 8 जुलाई, समस्तीपुर में 10 जुलाई, दरभंगा में 11 जुलाई एवं मधुबनी में 12 जुलाई को नियोजन सह मार्गदर्शन मेला आयोजित होगी।

रजिस्ट्रेशन होना जरूरी है

मेला में शामिल होने वालों को एक खास ध्यान यह रखना पड़ेगा कि उन्हें एनसीएस पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। यदि कोई अभ्यर्थी निबंधन नहीं कर पाए होंगे तो उनके पास मेले में ही निबंधन कराने का भी मौका होगा। ऑनलाइन निबंधन नहीं कराने वालों को मेला स्थल पर भी निबंधन की सुविधा होगी।

Job : बिहार के 15 जिलों

बड़ी खबर : झारखंड के स्थानीय लोगों को ही मिलेगी फैक्ट्रियों में नौकरी,बन्द फैक्ट्री भी खुलेगा

Leave a Comment