Search
Close this search box.

चौपारण में एम फैक्टर का चला जादू,कमल खिलाने में कांग्रेसियों ने भी लगाया दम

चौपारण में एम फैक्टर का चला जादू,कमल खिलाने में कांग्रेसियों ने भी लगाया दम

Join Us On

चौपारण में एम फैक्टर का चला जादू,कमल खिलाने में कांग्रेसियों ने भी लगाया दम

चौपारण : हजारीबाग लोकसभा में कुल 17 प्रत्याशियों के लिए बीते 20 मई को मतदान समपन्न हुआ। जिसमें चौपारण प्रखण्ड के लगभग 80 हज़ार से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। मतों की गिनती मंगलवार को हुई। जिसमें चौपारण प्रखण्ड में सबसे अधिक मत बीजेपी के उम्मीदवार मनीष जयसवाल को 57427, उसके बाद कांग्रेस के जेपी पटेल को 22082 मत,संजय मेहता को 2947 और नोटा को 555 मत के अलावे कुछ अन्य प्रत्याशियो को भी मत मिला। सिर्फ चौपारण प्रखण्ड से भाजपा प्रत्याशी मनीष जयसवाल ने 35,345 मतों से बढ़त बनाया। यूं कहें तो चौपारण प्रखण्ड वासियों ने ईवीएम के दूसरे नम्बर जमकर कमल का बटन दबाया। इसके पीछे एम फैक्टर के रणनीति का अहम रोल रहा।

 एम फैक्टर ने अधिकांश बूथों पर भाजपा को दिलाई लीड

चौपारण में एम फैक्टर के जादू का ऐसा असर हुआ कि चौपारण के अधिकांश बूथों पर भाजपा लीड की। एम फैक्टर में पहला पीएम मोदी को फिर से पीएम बनाना,दूसरा पूर्व विधायक मनोज यादव का क्षेत्र में लगातार कैम्पेनिंग, तीसरा भाजपा प्रत्याशी मनीष जयसवाल का आम जनता से मिलनसार स्वभाव का होना और चौथा मुस्लिम वर्ग के कुछ लोगों का भाजपा के तरफ झुकाव का होना है।

बतादें कि पीएम मोदी को देश का पुनः पीएम बनाने को लेकर लोगों ने जमकर कमल पर बटन दबाया। मोदी के नाम से ही लोगों ने प्रत्याशियों को भी नहीं देखा और कमल पर ताबड़तोड़ बटन दबाया। जिसमें बरही के पूर्व विधायक मनोज कुमार यादव ने चौपारण प्रखण्ड के सभी गांवो में कैम्पेनिग कर भाजपा के पक्ष में खूब पसीने बहाया।

वहीं भाजपा प्रत्याशी मनीष जयसवाल ने भी समय अभाव के बावजूद भी प्रखण्ड में चार बार विभिन्न पंचायतो का दौरा कर आमजनों से सीधा संवाद कर समर्थन मांगा। जिसका असर हुआ कि जो पिछले कई वर्षो से कांग्रेस में रहते हुए भी गुप्त तरीक़े से कमल में मतदान कर बीजेपी प्रत्याशी को भारी मतों से प्रखण्ड से लीड दिलवाने में दम लगा दी।

वहीं कई मुस्लिम मतदाताओं ने भी भाजपा के पक्ष में मतदान कर विजयी बनाने में अहम योगदान दिया।

बड़ी खबर : झारखंड के 14 लोकसभा चुनाव पर क्या है हाल, जाने पल पल की खबर

Slide Up
x

Leave a Comment