Search
Close this search box.

JAC मैट्रिक और इंटर कंपार्टमेंटल परीक्षा का आवेदन जमा करने की तिथि जारी

Join Us On

JAC मैट्रिक और इंटर कंपार्टमेंटल परीक्षा का आवेदन जमा करने की तिथि जारी

JAC अध्यक्ष के आदेश से जैक सचिव द्वारा मैट्रिक और इंटर कंपार्टमेंटल परीक्षा का आवेदन जमा करने की तिथि को जारी कर दी गई है। इसमें वैसे बच्चे पुनः आवेदन कर सकते हैं जो मैट्रिक या इंटरमीडिएट परीक्षा 2024 में किसी विषय मे फेल कर गए हों या फिर कम नम्बर के कारण पुनः आवेदन करना चाहते हो।

सूचना में कहा गया है कि परिषद् द्वारा लिये गये निर्णय के आलोक में सत्र 2022-24 से माध्यमिक एवं इंटर परीक्षा में उत्तीर्ण होनेवाले छात्र/छात्राओं हेतु समुन्नत (Improvement) परीक्षा का आयोजन वर्तमान वर्ष में होनेवाली सम्पूरक परीक्षा एवं आगामी वर्ष (Succeeding year) में होनेवाली वार्षिक परीक्षा के साथ की जाएगी। किसी भी छात्र को एक ही समुन्नत (Improvement) परीक्षा (सम्पूरक या वार्षिक) में सम्मिलित होने की अनुमति प्रदान की जाएगी। वैसे छात्र, जो वार्षिक परीक्षा में उत्तीर्ण हैं, सम्पूरक परीक्षा या आगामी वर्ष (Succeeding year) में होनेवाली वार्षिक परीक्षा के साथ समुन्नत (Improvement) परीक्षा में सम्मिलित होने की अनुमति होगी।

एतद् द्वारा वार्षिक माध्यमिक एवं इंटरमीडिएट परीक्षा, 2024 में उत्तीर्ण / अनुत्तीर्ण होने वाले सभी छात्र/छात्राओं/अभिभावकों एवं विद्यालय/महाविद्यालय प्रधानों को सूचित किया गया है कि माध्यमिक एवं इंटरमीडिएट कक्षा की समुन्नत (Improvement) एवं सम्पूरक (Compartmental) परीक्षा, 2024 के लिए परीक्षा आवेदन प्रपत्र परिषद् के वेबसाइट http://www.jac.jharkhand.gov.in/jac के माध्यम से निम्न कार्यक्रम के अनुसार ऑनलाइन भराया जाएगा।

* माध्यमिक समुन्नत एवं सम्पूरक परीक्षा, 2024

www.jac.jharkhand.gov.in/jac

पूर्व में निर्गत किए गए User ID एवं Password का उपयोग कर परीक्षा आवेदन प्रपत्र भरा जा सकेगा।

विद्यालयों/महाविद्यालयों के प्रधान से अनुरोध है कि वे परिषद् के उक्त वेबसाइट पर अपलोड की गई शर्ते, प्रक्रिया एवं शुल्क संबंधी निर्देश का अक्षरशः अनुपालन करते हुए परीक्षा आवेदन प्रपत्र भरना सुनिश्चित करें। वेबसाइट पर आवेदन प्रपत्र अपलोड कर दिया गया है। उक्त प्रपत्र को संबंधित छात्र/छात्राओं को उपलब्ध कराते हुए ससमय भरे हुए प्रपत्र प्राप्त कर लें ताकि ऑनलाइन प्रपत्र भरने
हेतु समय की बचत हो सके।

ध्यातव्य कि किसी भी परिस्थिति में आवेदन प्रपत्र भरने एवं शुल्क जमा करने की निर्धारित अवधि विस्तारित नहीं की जाएगी।

बड़ी खबर : SCHOOL TIME परिवर्तित : सरकारी स्कूलों में समय में बड़ा बदलाव, लेटर जारी, निजी स्कूलों पर भी शिकंजा

Slide Up
x

Leave a Comment