Search
Close this search box.

प्रखण्ड के दो दिव्यांग और एक वरिष्ठ मतदाता को घर पर ही मिली मतदान की सुविधा,ये थी मतदान की पूरी प्रक्रिया

Join Us On

प्रखण्ड के दो दिव्यांग और एक वरिष्ठ मतदाता को घर पर ही मिली मतदान की सुविधा

प्रखण्ड के दो दिव्यांग और एक वरिष्ठ मतदाता को घर पर ही मिली मतदान की सुविधा

चौपारण : पहली बार लोकसभा निर्वाचन 2024 में वृद्ध मतदाता (85+) एवं दिव्यांग मतदाता को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा होम वोटिंग के माध्यम से वोट दिए जाने का प्रावधान की गई है। 10 मई से प्रारंभ हुए होम वोटिंग के तहत शुक्रवार को प्रखण्ड के दो दिव्यांग और एक वरिष्ठ मतदाता ने होम वोटिंग की सुविधा का लाभ लेते हुए उन्होंने अपने घर में ही बैलेट पेपर से अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

इस संबन्ध में चौपारण सीओ सह प्रभारी बीडीओ संजय यादव ने बताया कि शुक्रवार को प्रखण्ड के मतदान केंद्र संख्या 100 ( मध्य विद्यालय अमझर) के दिव्यांग मतदाता किरण कुमारी , मतदान केंद्र संख्या 36 ( प्राथमिक विद्यालय अमरौल,उ भाग ) के दिव्यांग मतदाता मुसाहिद रजा, मतदान केंद्र संख्या 36 (प्राथमिक विद्यालय अमरौल,उ भाग) के वरिष्ठ मतदाता लालधारी सिंह पिता रामदेव सिंह ( उम्र 85 वर्ष से अधिक ) ने भारत निर्वाचन आयोग द्वारा वृद्ध एवं दिव्यांगजनों के लिए प्रदान किए गए होम वोटिंग की सुविधा का लाभ लेते हुए उन्होंने अपने घर में ही बैलेट पेपर में अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

मौके पर जिले से आए मतदान कर्मियों ने होम वोटिंग की हर बारीकियों से पहले अवगत कराया। ततपश्चात अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इसके बाद मतदाताओं ने पोस्टल बैलेट बॉक्स में अपनी बैलेट पेपर पर्ची को डाला। वोट डालने से पहले मतदाताओं के बाएं हाथ के एक अंगुली में स्याही भी लगाया गया।

इस पूरी प्रक्रिया के दौरान प्रखण्ड निर्वाची पदाधिकारी सह चौपारण सीओ सह प्रभारी बीडीओ संजय यादव, जिला से आए दंडाधिकारी अस्सिटेंट इंजीनयर हरविंदर सिंह,जूनियर इंजीनियर शिवनाथ टोप्पो,मतदान कर्मी माइक्रो ऑब्जर्वर डॉ एस भगत,पी 2 गोपाल कुमार दास, पी 3 इम्तियाज अंसारी, बीएलओ ( बूथ संख्या 36 ) बुला देवी,बीएलओ ( बूथ संख्या 100) सुनीता देवी उपस्थित थे। मतदान की पूरी प्रक्रिया संपन्न होने के बार मतदाताओं ने खुशी जाहिर की। मतदान की पूरी प्रक्रिया में वीडियो रिकॉर्डिंग भी की गई।

बड़ी खबर : रेलवे में 861 पदों पर सरकारी भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी समय, 10वीं पास को भी मौका

Slide Up
x

Leave a Comment