शिक्षक अभ्यर्थियों के काउंसलिंग का डीसी ने किया निरीक्षण

Join Us On

शिक्षक अभ्यर्थियों के काउंसलिंग का डीसी ने किया निरीक्षण

शिक्षक अभ्यर्थियों के काउंसलिंग का डीसी ने किया निरीक्षण

डीसी ने जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला शिक्षा अधीक्षक को दिया जरूरी दिशा – निर्देश

प्राथमिक शिक्षा निदेशालय के निर्देशानुसार गुरुवार को पारा शिक्षक एव गैर पारा शिक्षकों के कक्षा 01 से 05 एवं कक्षा 06 से 08 के शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसलिंग एसजीएस विद्यालय एवं जिला शिक्षा अधीक्षक कार्यालय में हुआ।

काउंसलिंग कार्य का निरीक्षण उपायुक्त (डीसी) श्रीमती विजया जाधव ने किया। मौके पर अपर समाहर्ता मो. मुमताज अंसारी, जिला नजारत उप समाहर्ता श्रीमती वंदना शेजवलकर आदि उपस्थित थे।

उपायुक्त ने निदेशालय के मार्ग-दर्शन अनुरूप शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसलिंग कार्य को पूरा करने का निर्देश जिला शिक्षा पदाधिकारी श्री जगरनाथ लोहरा एवं जिला शिक्षा अधीक्षक श्री अतुल कुमार चौबे को दिया। उन्होंने द्वय पदाधिकारियों से अभ्यर्थियों की संख्या की जानकारी ली। कहा कि निर्देशानुसार काउंसलिंग कार्य को आज ही पूरा करना है।

जानकारी हो कि, काउंसलिंग के लिए कक्षा 01 से 05 को लेकर पारा शिक्षक अभ्यर्थी 2520 एवं गैर पारा शिक्षक अभ्यर्थी 097 हैं। वहीं, कक्षा 06 से 08 के लिए पारा शिक्षक अभ्यर्थी कला संकाय में 551, भाषा संकाय में 118 एवं विज्ञान संकाय में 274 शामिल हैं। इसी तरह गैर पारा शिक्षक अभ्यर्थी में कला संकाय में 596, भाषा संकाय में 118 एवं विज्ञान संकाय में 331 शामिल हैं। समाचार लिखे जाने तक शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसलिंग जारी थी।

बड़ी खबर : झारखंड हाईकोर्ट ने सहायक शिक्षकों को ग्रेड 4 में प्रोन्नति देने का दिया निर्देश, समान काम के बदले समान वेतन की मांग

Slide Up
x

Leave a Comment