Search
Close this search box.

TGT शिक्षकों की नियुक्ति : झारखंड के उत्कृष्ट व आदर्श स्कूलों में संविदा पर भर्ती , वेतन 26250 रु

Join Us On

TGT शिक्षकों की नियुक्ति : झारखंड के उत्कृष्ट व आदर्श स्कूलों में संविदा पर नीकली भर्ती , वेतन 26250 रु

TGT शिक्षकों की नियुक्ति : झारखंड के उत्कृष्ट व आदर्श स्कूलों में संविदा पर भर्ती , वेतन 26250 रु

तीन उत्कृष्ट स्कूल व 13 आदर्श स्कूलों में होगी टीजीटी शिक्षकों की नियुक्ति, जानें विस्तार से

देवघर के तीन उत्कृष्ट स्कूल व 13 आदर्श स्कूलों में संविदा के आधार पर 93 टीजीटी (स्नातक प्रशिक्षित) शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। इस संबंध मंे बताया गया कि स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने काॅन्ट्रैक्ट पर नियुक्त होने वाले इन शिक्षकों का मानदेय 26250 रुपये निर्धारित किया है।

डीइओ कार्यालय ने विज्ञापन की स्वीकृति के लिए भेजा मुख्यालय

बता दें कि केंद्रीय विद्यालय की तर्ज पर प्राथमिक से लेकर प्लस-2 तक की पढ़ाई के लिए काॅन्ट्रैक्ट शिक्षकों की नियुक्ति की जायेगी। वहीं विद्यालयों में 40 अनारक्षित, 14 अनुसूचित जनजाति, 15 अनुसूचित जाति, 16 अत्यंत पिछड़ा वर्ग व आठ पिछड़ा वर्ग के शिक्षक बहाल किये जाएगे। इस संबंध में बताया गया कि शिक्षकों की योग्यता राज्य सरकार की शिक्षक नियुक्ति नियमावली के अनुरूप ही रहेगी।

शिक्षकों की भर्ती को लेकर बताया गया कि बहाली के लिए आरक्षण रोस्टर तैयार कर लिया गया है। साथ ही विज्ञापन प्रक्रिया की स्वीकृति के लिए डीइओ कार्यालय द्वारा मुख्यालय को भेजा गया है।

बता दें कि झारखंड सरकार द्वारा देवघर के तीन विद्यालयों को उत्कृष्ट व 13 विद्यालयों को आदर्श विद्यालय के रूप में विकसित किया जा रहा है। इसके अंतर्गत जिले के उत्कृष्ट व आदर्श स्कूलों के लिए 10 अंग्रेजी, आठ अर्थशास्त्र, एक संगीत, एक वाणिज्य, दो गृहविज्ञान, नौ संस्कृत, एक उर्दू, 17 गणित-भौतिकी, आठ रसायन-जीवविज्ञान, 10 भूगोल, पांच हिंदी शिक्षकों, 15 इतिहास-नागरिक, छह शारीरिक शिक्षक की बहाली की जाएगी।

चयन प्रक्रिया

शिक्षकों की नियुक्ति के लिए डीइओ झारखंड शिक्षा परियोजना से अनुमोदन प्राप्त करेंगे। इसके बाद डीसी के अनुमोदन पर जिला स्तर पर कमेटी गठित की जायेगी, जिसमें कमेटी के सदस्य सचिव डीइओ होंगे। वहीं साक्षात्कार व व्यावहारिक कक्षा अवलोकन के बाद मेरिट लिस्ट के आधार पर शिक्षकों के चयन किया जाएगा। TGT शिक्षकों की नियुक्ति

इसे भी पढें : राज्यकर्मियों को दीपावली के पहले मिलेगा सरकारी तौहफा , प्रस्ताव हो रहा तैयार

Slide Up
x

Leave a Comment