Search
Close this search box.

PGT शिक्षकों की भर्ती को लेकर JSSC ने पुनः दिया मौका, इस बार नहीं चूंके

Join Us On

PGT शिक्षकों की भर्ती को लेकर JSSC ने पुनः दिया मौका, इस बार नहीं चूंके

रांची: PGT शिक्षकों की भर्ती को लेकर JSSC ने एक बार पुनः मौका दिया है। इस बार नहीं चूंके। जेएसएससी (झारखंड कर्मचारी चयन आयोग) ने स्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षक प्रतियोगिता परीक्षा 2022 के लिए आनलाईन आवेदन करने के तिथि को एक बार पुनः विस्तारित किया है।


बता दें आवेदन करने की अंतिम तिथि पहले 1 नवंबर 2022 तक निर्धारित की गई थी, जिसे अब विस्तारित करते हुए 22 नवंबर 2022 तक कर दिया गया है। वहीं परीक्षा भुगतान की अंतिम तिथि 24 नवंबर तक निर्धारित की गई है। साथ ही उम्मीदवार अब अपना फोटो एवं हस्ताक्षर को 27 नवंबर तक अपलोड कर सकेंगे। आवदेन में किसी प्रकार की त्रुटि होने पर उम्मीदवार 29 नवंबर से 1 दिसम्बर 2022 तक इसमें सुधार कर सकते है।

PGT के 3120 शिक्षक पदों पर भर्ती के लिए मांगे गए हैं आवेदन


जेएसएससी (झारखंड कर्मचारी चयन आयोग) ने शिक्षकों के 3120 पदों पर नियुक्ति को लेकर आवेदन मांगा है। इसके लिए जेएसएससी ने ऑफिसियल वेबसाईट पर नोटिफिकेशन पूर्व में ही जारी की है। ऐसे में जिन भी उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन नहीं किया है वे अंतिम तिथि से पहले आवेदन करें।

बता दें कि जेएसएससी की ओर से पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के विभिन्न रिक्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

जारी विज्ञापन के अनुसार जेएसएससी की ओर से 3120 पोस्ट ग्रेजुएट टीचर रेगुलर (2855) और बैकलॉग (265) के रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएगी।

उम्र सीमा

उपरोक्त पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्युनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 40 साल तक निर्धारित की गई है। वहीं सरकारी नियमों के अनुसार एससी, एसटी व ओबीसी उम्मीदवारों की आयु सीमा में छुट दी गई है।

शैक्षणिक योग्यता

उपरोक्त पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास बीएड परीक्षा उत्तीर्ण के साथ संबंधित विषय में मास्टर डिग्री होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारी आफिशियल jssc.nic.in नोटिफिकेशन को देखें।

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 100 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन करना होगा। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 50 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा।

बड़ी खबर : शिक्षक नियुक्ति ( प्राथमिक व मध्य विद्यालयों ) को लेकर JSSC ने शुरू की प्रक्रिया , सरकार का कड़ा निर्देश

Slide Up
x

Leave a Comment