Search
Close this search box.

Open University in Jharkhand : खुल गया ओपेन यूनिवर्सिटी, राज्यपाल ने किया उद्घाटन, जानें युवाओ को क्या क्या मिलेगा लाभ

Join Us On

Open University in Jharkhand : खुल गया ओपेन यूनिवर्सिटी, राज्यपाल ने किया उद्घाटन, जानें युवाओ को क्या क्या मिलेगा लाभ

Open University in Jharkhand : राज्यपाल रमेश बैस ने शुक्रवार को राजभवन से झारखंड राज्य खुला विश्वविद्यालय में ऑनलाइन प्रवेश, पंजीकरण प्रक्रिया का ऑनलाइन उद्घाटन किया। राज्यपाल ने कार्यक्रम विवरणिका और अध्ययन सामग्री का भी अनावरण किया।

इस मौके पर राज्यपाल ने कहा कि झारखंड राज्य खुला विश्वविद्यालय के जरिए अधिक से अधिक लोग उच्च शिक्षा ग्रहण कर सकते हैं। दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों में रहनेवाले कामकाजी लोग भी इसमें नामांकन लेकर पढ़ाई पूरी कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि इस विश्वविद्यालय के माध्यम से राज्य में उच्च शिक्षा में सकल नामांकन अनुपात में भी वृद्धि होगी। मौके पर राज्यपाल के प्रधान सचिव डॉ नितिन मदन कुलकर्णी, झारखंड राज्य खुला विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ टीएन साहू, रजिस्ट्रार डॉ घनश्याम सिंह, वरीय तकनीकी निदेशक नागेंद्रनाथ मिश्र व विश्वविद्यालय के प्रवेश समन्वयक प्रेम सागर केशरी और विकास मौर्य आदि उपस्थित रहे।


सस्ती कीमत पर उपलब्ध नई शैक्षणिक तकनीक पर बल विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ घनश्याम सिंह ने बताया कि झारखंड राज्य खुला विश्वविद्यालय आम लोगों के लिए सस्ती कीमत पर उपलब्ध नई शैक्षणिक तकनीक के उपयोग समेत दूरस्थ और सतत शिक्षा के माध्यम से शिक्षा, अनुसंधान और विविधता व प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित करेगा।

विश्वविद्यालय की ओर से शैक्षणिक कार्यक्रमों में यूजीसी, एआईसीटीई, एनसीटीई, एनसीआई, बीसीआई, डीईबी और एमसीआई आदि जैसे सांविधिक निकायों से निर्धारित सभी मानदंडों और विनियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा।

अधिकतम लोग उच्च शिक्षा हासिल कर सकेंगे कुलपति- कुलपति डॉ टीएन साहू ने कहा कि झारखंड राज्य खुला विश्वविद्यालय उच्च शिक्षा को सुगम बनाने के लिए पूर्णत प्रयासरत है। इस विश्वविद्यालय में नामांकन लेकर अधिक-से-अधिक लोग उच्च शिक्षा हासिल कर सकते हैं। चांसलर पोर्टल- http://https// jharkhanduniversities. nic. in/ jsou के माध्यम से ऑनलाइन प्रवेश के लिए आवेदन किया जा सकता है। इसके माध्यम से रोजगार के अवसरों को बढ़ावा देने के लिए कौशल आधारित व्यवसायिक ऐड-ऑन पाठ्यक्रमों पर जोर दिया जाएगा।

इसे भी पढें :स्कूल में औचक निरीक्षण करने पहुंच गई एसडीओ , फिर मास्टर जी की हो गई क्लास

Open University in Jharkhand

Slide Up
x

Leave a Comment