विवेकानंद स्कूल में बालवाड़ी योजना के शिक्षिका पदों के लिए परीक्षा का आयोजन, 70 प्रक्षार्थीयों ने लिया भाग

Join Us On

विवेकानंद स्कूल में बालवाड़ी योजना के शिक्षिका पदों के लिए परीक्षा का आयोजन, 70 प्रक्षार्थीयों ने लिया भाग

विवेकानंद स्कूल में बालवाड़ी योजना के शिक्षिका  पदों के लिए परीक्षा का आयोजन

चतरा : बालवाड़ी केंद्र जहां 2 से 6 वर्ष के आयु समूह के बच्चों को शैक्षणिक एवं खेल के माध्यम से शिक्षा मिलेगी। इस योजना को संचालित किए जाने से विद्यालय जाने से पूर्व ही बच्चों में बुनियादी साक्षरता और संख्याज्ञान को बेहतर करने के लिए आधार प्राप्त होगा, जो प्राथमिक स्तर में बच्चों के शैक्षणिक स्तर को सुधारने में नींव का पत्थर साबित होगा। इस प्रकार राज्य के 2-6 वर्ष के आयु समूह के विधार्थी लाभान्वित होंगे।

सुमित्रा स्मारक सेवा संस्थान द्वारा एक सराहनीय कदम उठाया गया है। संस्था द्वारा गरीब बच्चों को पढ़ाई की सामग्री के साथ निःशुल्क शिक्षा देगी। इसी कड़ी में रविवार को चतरा स्थित विवेकानंद स्कूल में सुमित्रा स्मारक सेवा संस्था द्वारा बालबाड़ी केंद्र के शिक्षिका पदों की चयन हेतु परीक्षा का आयोजन किया गया जिसमे जिला के कुंदा, हंटरगंज, टंडवा, इटखोरी,मयूरहंड,प्रतापुर , इत्यादि प्रखण्डो से कुल 70 अभियार्थिओ ने भाग लिया जिसका परिणाम 15 अक्टूबर को घोषित किया जाएगा।निदेशक रामजन्म कुमार ने बताया कि संस्था का मुख्य उद्देश्य बच्चों में शिक्षा का अलख जगाना है।

साथ ही शिक्षा के प्रति लोगों को प्रेरित कर स्कूल से वंचित बच्चों के लिए निःशुल्क शिक्षा की व्यवस्था करना है।एक बालवाड़ी केंद्र में 10 से 15 बच्चे होंगे जिन्हें किताब,कापी, पेंसिल सहित अन्य जरूरियात के सामग्री भी बच्चों को निःशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा।

वर्तमान में झारखंड के चतरा जिला में पिछले 4 वर्षो से कार्य कर रही है।
इस मौके पर शिक्षिका प्रियंका कुमारी, अर्पणा देवी, स्वेता कुमारी, धर्मेंद्र कुमार सिंह मौजूद थे।

बड़ी खबर : झारखंड के बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी,दसवीं,12 वीं पास अभ्यर्थियों को सीधी भर्ती के लिए vacancy

Slide Up
x

Leave a Comment