JSSC झारखंड महिला पर्यवेक्षिका प्रतियोगिता परीक्षा ( लेडी सुपर वाइजर) के 22516 आवेदन रद्द, कहीं आपका आवेदन ….

JSSC इंटर लेवल प्रतियोगिता परीक्षा का लिंक एक्टिव,जूनियर क्लर्क और स्टेनोग्राफर के पदों पर होगी भर्ती झारखंड कर्मचारी आयोग ( JSSC ) ने इंटर लेवल प्रतियोगिता परीक्षा का एप्लिकेशन लिंक एक्टिव कर दी है। इसका नोटिफिकेशन 2003 में जारी हुआ था । इस परीक्षा के अंतर्गत 836 पदों पर भर्ती होगी। जेएसएससी के इस भर्ती के अंतर्गत अलग अलग डिपार्टमेंट में नियुक्ति होगी। जिसमें जूनियर क्लर्क (रेगुलर) के लिए 836 पद हैं और स्टेनोग्राफर के लिए 27 पद पर भर्ती होगी। जूनियर क्लर्क के लिए 1 पद बैकलॉग पर भर्ती निकाली गई है। इसका ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 16 अगस्त तक है। ये मांगी गई है योग्यता जेएसएससी के इस भर्ती के तहत अलग अलग पदों के लिए अलग योग्यता मांगी गई है। जूनियर क्लर्क के पद के लिए यदि आप आवेदन करते हैं तो आपको किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना जरूरी है, वहीं टाइपिंग भी अनिवार्य है और आपकी टाइपिंग स्पीड कम से कम 25 शब्द प्रति मिनट जरूरी है। यदि आप स्टेनो के पद के लिए अप्लाई करते हैं तो आपको कम से कम 12वीं पास और स्टेनोग्राफी में 80 शब्द प्रति मिनट की स्पीड मांगा गया है। उम्र सीमा : उम्र सीमा की बात करें तो इस भर्ती के लिए ऊपरी आयु सीमा 35 वर्ष तक है। वहीं आरक्षित वर्गों को इस सीमा में विशेष छूट मिलेगी। ऐसे होगा चयन इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा पास करना पड़ेगा। फिर एक स्किल टेस्ट देना होगा और स्किल टेस्ट क्लियर कर लेने वाले उम्मीदवारों का अंत में एक डॉक्यूमेंट का वेरिफिकेशन किया जाएगा। ऐसे कर सकते है आवेदन सवसे पहले JSSC के साइट jssc.nic.in पर जाएं। उसके बाद jssc clerk and stenographer के विकल्प को चुनें। फिर अपने सारे डिटेल्स को भर लें एव जरूरी दस्तावेज को अपलोड करें। फिर फॉर्म को भर लेने के बाद शुल्क का भुगतान करें। जिसके बाद फॉर्म सबमिट होगा। फॉर्म को डाउनलोड कर भविष्य के लिए साथ रखें। बड़ी खबर :

Join Us On

JSSC झारखंड महिला पर्यवेक्षिका प्रतियोगिता परीक्षा ( लेडी सुपर वाइजर) के 22516 आवेदन रद्द, कहीं आपका आवेदन ….

JSSC झारखंड महिला पर्यवेक्षिका प्रतियोगिता परीक्षा ( लेडी सुपर वाइजर) के 22516 आवेदन रद्द, कहीं आपका आवेदन ....

राँची : JSSC ने झारखंड महिला पर्यवेक्षिका प्रतियोगिता परीक्षा ( लेडी सुपर वाइजर) के 22516 आवेदन को विभिन्न कारणों से रद्द कर दिया है। जारी सूचना में कहा है कि झारखण्ड महिला पर्यवेक्षिका प्रतियोगिता परीक्षा-2023 के लिये ऑनलाईन आवेदन दिनांक- 25.10.2023 की मध्य रात्रि तक आंमत्रित किये गये थे। साथ ही समर्पित ऑनलाईन आवेदन पत्र में संशोधन की तिथि दिनांक 31.10.2023 से दिनांक 02.11.2023 की मध्य रात्रि तक निर्धारित थी।

आवेदकों को यह भी स्पष्ट कर दिया गया है कि यथास्थिति फोटो एवं हस्ताक्षर अपलोड किये बिना आवेदन की प्रक्रिया पूरी नहीं होती है तथा इसके अभाव में सम्बन्धित आवेदक की अभ्यर्थिता आयोग द्वारा रद्द कर दी जायेगी जिसके लिए सम्बन्धित आवेदक स्वयं उत्तरदायी होंगे।

उक्त सूचना एवं सुविधा के बावजूद भी 21494 आवेदकों द्वारा आवेदन का प्रारम्भिक चरण पूर्ण करने के उपरान्त परीक्षा शुल्क भुगतान नहीं किया गया तथा 971 आवेदकों द्वारा परीक्षा शुल्क भुगतान करने के उपरान्त फोटो एवं हस्ताक्षर अपलोड नहीं किया गया। उक्त सभी आवेदकों से प्राप्त आवेदन रद्द किया जाता है जिनकी सूची (आवेदन संख्या) निम्नवत् हैः-

पूरे लिस्ट देखने के लिए नीचे क्लिक करें

बड़ी खबर : झारखंड कैबिनेट की बड़ी बैठक होनी वाली है कल, युवाओं और महिलाओं व शिक्षकों पर सरकार का होगा फोकस

Leave a Comment