कोचिंग संचालक और उसकी पत्नी का हत्यारा नीकला पिता और सगा भाई,जाने कैसे उतारा मौत का घाट

कोचिंग संचालक और उसकी पत्नी का हत्यारा नीकला पिता और सगा भाई,जाने कैसे उतारा मौत का घाट,

Join Us On

कोचिंग संचालक और उसकी पत्नी का हत्यारा नीकला पिता और सगा भाई,जाने कैसे उतारा मौत का घाट,

हजारीबाग : दिल्ली कोचिंग सेंटर ईचाक के शिक्षक दंपति हत्या मामले का खुलास करते एसपी अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि इस मामले में छह आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है। संपत्ति विवाद को लेकर पिता और सगे भाई ने यह षड़यंत्र रचा था। बाहर से अपराधियों को बुलाकर इस घटना को अंजाम दिया गया।

संपत्ति विवाद को लेकर छह महीने से इस घटना को अंजाम देने षड्यंत्र रचा जा रहा था हत्यारो ने पहले शिक्षक दंपति को चाकू से गोदा। फिर कमरे में बिखरे खून के धब्बे को पानी से धोया। जिस समय इस हत्या कांड को अंजाम दिया जा रहा था। पिता उस घर के बाहर पहरेदारी कर रहा था। एसपी ने बताया कि दिल्ली कोचिंग सेन्टर ईचाक के छात्रो ने अपने शिक्षक राहुल कुमार एवं उनकी पत्नी पूजा यादव का के 16 जुन से गायब रहने की गुमशुदगी से संबंधित सूचना पर उन्होंने गंभीर रूप से संज्ञान लेते इस मामले के उद्भेदन के लिए डीएसपी मुख्यालय नीरज के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। इस दौरान लापता शिक्षक एवं उनकी पत्नी के परिजनों ने लापता पूजा यादव के पिता राममूरत यादव पिता स्व० वंशु यादव ग्राम पोस्ट सुमहाडीह, थाना पवई, तहसील फूलपुर, जिला आजमगढ़ उत्तर प्रदेश से पहुचकर ईचाक थाना मे शिकायत दर्ज कराया। जिसमे उन्होंने अपनी पुत्री पूजा यादव एवं दामाद राहुल मेहता के साथ उसके परिजनों ने 15 जुन की रात्रि में मारपीट करके जलाकर हत्या कर देने से संबंधित आरोप लगाया। जिस पर ईचाक थाना मे काण्ड संख्या 89/2024 दर्ज किया गया था।

पुलिस छापामारी दल ने अविलम्ब तकनीकी साक्ष्य के सहयोग से काण्ड उद्भेदन की दिशा में त्वरित कार्रवाई करते हुए इस घटना में संलिप्त सभी छह अपराधी को गिरफ्तार करते हुए उक्त काण्ड का उद्भेदन किया गया।

मीटिंग बुलाकर बनाया प्लान,दोनों दम्पति को इस तरह उतारा मौत का घाट

मृतक के भाई बबलू मेहता सभी गिरफ्तार आरोपियो को एक जगह बुलाकर मिंटिंग किया। बताया का आज ही हम सभी को इस घटना का अंजाम देना है। गिरफ्तार छह आरोपियो में से पांच आरोपी मृतक राहूल के घर पहुँचकर एक साथ हमला किया गया। जिसमें सबसे पहले पूजा यादव को आशिष पाण्डेय ने हाथ पकड़ा और सोनु वर्मा ने गर्दन पर चाकु से हमला किया। जिसमें पूजा यादव की घटनास्थल पर ही मृत्यू हो गयी। जबकि मृतक राहूल मेहता को बॉबी एवं विक्की ने हाथ पकड़ रखा था। इसी दौरान मृतक का भाई बब्लु मेहता ने गर्दन पर चाकु से हमला कर दिया। इससे भी जान नहीं गई तो दुसरा हमला बॉबी हमला कर दिया। जिससे घटनास्थल पर ही राहुल मेहता की मृत्यु हो गयी।

गिरफ्तार आरोपीयों का नाम

ईश्वर प्रसाद मेहता उम्र-59 वर्ष साकिन कुरहा, थाना ईचाक जिला हजारीबाग,
बब्लु मेहता उम्र-24 वर्ष साकिन कुरहा, थाना ईचाक, जिला हजारीबाग,

बॉबी कुमार उम्र 24 वर्ष, पिता सुरेश पासवान, साकिन थाना कटकमदाग, जिला हजारीबाग

आशीष पांडे, उम्र 32 वर्ष साकिन परासी, थाना इचाक, जिला हजारीबाग

विक्की कुमार, उम्र 23 वर्ष साकिन परासी, थाना-ईचाक, जिला-हजारीबाग

सोनु कुमार सिन्हा, उम्र 28 वर्ष, साकिन बोरो, थाना पचम्बा, जिला-गिरीडीह

आपराधिक इतिहास

मुख्य आरोपी बाबी पासवान पिता सुरेश पासवान का अपराधिक इतिहास रहा है। वह कटकमदाग थाना काण्ड संख्या-55/2023 तथा माण्डु थाना काण्ड संख्या-152/2023 का आरोपी हैं। उसे पर लूटपाट हत्या और आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज है। जबकि बब्लु मेहता पिता-ईश्वर प्रसाद मेहता एवं ईश्वर प्रसाद मेहता दोनों का अपराधिक इतिहास रहा है। दोनों आरोपियों के विरुद्ध ईचाक थाना मे काण्ड संख्या-215/23 भादवि एवं 3/4 दहेज प्रथा प्रतिषेध अधिनियम के तहत दर्ज है

हत्या में उपयोग किए गए बरामद सामग्री

एक सफेद रंग के बोलेनो गाडी
दोनों मृतक राहुल कुमार एवं पूजा यादव के जला हुआ शव का राख एवं हड्डी तथा चूडी एवं रिंग तथा कडा, हत्या में प्रयुक्त किया गया दो चाकू, डिजल का गैलेन जिसमें डिजल भरकर दोनों मृतक को जलाया गया,दो तौलिया खून लगा हुआ, छह मोबाईल ।

छापामारी दल में शामिल पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिसकर्मी
उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्री नीरज
पुलिस निरीक्षक मो० शाहिद रजा, दारू अंचल एसआई संतोष कुमार ईचाक थाना प्रभारी,एसआई ​​शशिकान्त पासवान, इचाक थाना,इचाक थाना सशस्त्र बल

बड़ी खबर : झारखंड के स्थानीय लोगों को ही मिलेगी फैक्ट्रियों में नौकरी,बन्द फैक्ट्री भी खुलेगा

Leave a Comment