शिक्षक संघ ने सरकार का किया धन्यवाद ज्ञापन

शिक्षक संघ ने सरकार का किया धन्यवाद ज्ञापन

Join Us On

शिक्षक संघ ने सरकार का किया धन्यवाद ज्ञापन

शिक्षक संघ ने सरकार का किया धन्यवाद ज्ञापन

पुरानी पेंशन बहाली को लेकर प्राथमिक शिक्षकों का एक बैठक बी आर सी भवन रांची में झारखंड प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के तत्वावधान में की गई। अगस्त 2023 में सरकार ने पुरानी पेंशन बहाली करने का निर्णय लिया था । जिसमें कर्मियों का एक वर्ग ऐसा भी था ,जिनका विज्ञापन 31 दिसम्बर 2004 के पूर्व प्रकाशित हुआ था किन्तु नियुक्ति दिसम्बर 2004 के बाद हुई थी। जिसमें प्राथमिक शिक्षकों की संख्या सबसे अधिक थी।

झारखंड प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले ऐसे शिक्षक हु ब हू पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग लगातार कर रहे थे। अगस्त 2023 में जारी SOP में केंद्र सरकार के संकल्प को आधार बनाकर पूर्व विज्ञप्ति वाले कर्मियों को हु ब हू पेंशन दे दी गई थी। किंतु उसमें एन एस डील से पैसा वापसी में सरकार और कर्मियों के बीच बशर्ते शब्द लगा दिया गया था ।

इसी बीच पूर्व से माननीय उच्च न्यायालय झारखंड में चली आ रही याचिका में न्यायादेश पारित हो गया और बशर्ते शब्द को हटाने का निर्देश दिया गया था ।साथ ही पुरानी पेंशन बहाली के लिए टाइम बॉन्ड किया गया जिसे झारखंड सरकार ने कैबिनेट में लाकर संशोधन करने का प्रस्ताव पारित किया है। सरकार के इस कदम से विभिन्न विभागों कार्यरत लगभग 10 हजार कर्मियों ने राहत का सांस लिया है तथा सरकार के प्रति कैबिनेट से प्रस्ताव करने पर धन्यवाद ज्ञापन किया है ।बैठक में सरकार से प्रारम्भिक शिक्षकों का सेवानिवृत्त की आयु 60वर्ष से बढ़ाकर 62 वर्ष भी करने की मांग की गई।

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष शैलेश कुमार सुमन, महासचिव प्रेम प्रसाद राणा, सह सचिव मुमताज अहमद, कोषाध्यक्ष लीलावती मिंज , रांची जिला अध्यक्ष बालकृष्ण महतो , हजारीबाग जिला नौशाबा शाहिन, सिमडेगा जिला अध्यक्ष राजकिशोर ,रामगढ से सत्यनारायण साहू, गिरीडीह से मनोज पाण्डेय, जामताड़ा से कल्याणी दुमका से श्रवण कुमार, सुजाता सेन गुप्ता, बदरू अंसारी, क्लाउड मुंडू, जोलेन सोय ,निलम पूर्ति आदि शामिल थे।

बड़ी खबर : गरीब छात्रों के लिए झारखंड सरकार का बड़ी सौगात, स्टूडेंट एप्लीकेशन मॉड्यूल लॉन्च,नौकरी के लिए मिलेंगे 15 लाख

Leave a Comment