JPSC 11वीं से 13वीं सिविल सेवा के 342 पदों के लिए दो सिटिंग में मुख्य परीक्षा

JPSC CDPO : बाल विकास परियोजना पदाधिकारी प्रारंभिक परीक्षा का उत्तर जारी,आपत्ति दर्ज करने की आज है आखिरी तारीख

Join Us On

JPSC 11वीं से 13वीं सिविल सेवा के 342 पदों के लिए दो सिटिंग में मुख्य परीक्षा

JPSC 11वीं से 13वीं सिविल सेवा के 342 पदों के लिए दो सिटिंग में मुख्य परीक्षा

झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) द्वारा 11वीं से 13वीं राज्य सिविल सेवा की मुख्य परीक्षा शनिवार से शुरू हो गई है जो 24 जून तक चलेगी। परीक्षा दो सिटिंग में आयोजित होगी। प्रारंभिक परीक्षा (पीटी) में 7011 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है वही मुख्य परीक्षा में शामिल हुए।

JPSC मुख्य परीक्षा के लिए रांची में 15 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। ज्ञात हो कि सिविल सेवा की मुख्य परीक्षा 6 पेपर की होगी। जिसमें पेपर-1 क्वालीफाइंग है। इस पेपर में प्रत्येक अभ्यर्थी को पास करने के लिए न्यूनतम 30 अंक ही प्राप्त करना है। वहीं दूसरे पेपर से छठे पेपर में अभ्यर्थियों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर साक्षात्कार के बाद ही मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। जेपीएससी द्वारा इस परीक्षा के माध्यम से डिप्टी कलक्टर समेत विभिन्न संवर्ग के 342 पदों के लिए नियुक्ति अनुशंसा सरकार को भेजेगी।। आयोग के द्वारा मुख्य परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई है। सभी केंद्रों पर दंडाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है।

राज्य सिविल सेवा की मुख्य परीक्षा दो सिटिंग में आयोजित की होगी। हर पेपर 3 घंटे का है। फर्स्ट सिटिंग की परीक्षा सुबह 10:00 बजे से है जो दोपहर 1:00 बजे तक चलेगी। वहीं सेकेंड सिटिंग की परीक्षा दोपहर 2:00 से शाम 5:00 बजे तक होगा।

बड़ी खबर : गरीब छात्रों के लिए झारखंड सरकार का बड़ी सौगात, स्टूडेंट एप्लीकेशन मॉड्यूल लॉन्च,नौकरी के लिए मिलेंगे 15 लाख

Leave a Comment