Search
Close this search box.

JSSC CGL प्रश्न लीक मामला : 27 लाख में नौकरी फिक्स,खेला का हुआ भंडाफोड़

JSSC CGL पेपर लीक मामले में दो युवक और गिरफ्तार,करोड़ो का किया था इन्वेस्ट

Join Us On

JSSC CGL प्रश्न लीक मामला : 27 लाख में नौकरी फिक्स,खेला का हुआ भंडाफोड़

JSSC CGL प्रश्न लीक मामला : 27 लाख में नौकरी फिक्स,खेला का हुआ भंडाफोड़

झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2023 ( JSSC CGL ) के प्रश्न पत्र लीक मामले में विधानसभा के अवर सचिव मो सज्जाद इमाम उर्फ शमीम और उनके दो बेटों शहजादा और शाहनवाज को गिरफ्तार किया गया था। तीनों को रांची के नगड़ी थाना क्षेत्र से रविवार को गिरफ्तार किया गया था। जिसे सोमवार को रांची सिविल कोर्ट में पेशी के बाद 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दी गई।

पुलिस के मुताबिक प्रारंभिक पूछताछ में अवर सचिव ने प्रश्नपत्र लीक मामले में संलिप्तता से इनकार किया पर जब पुलिस ने सबूत पेश किया, तो उन्होंने कई जानकारी पुलिस को दी है। आरोपियों ने पुलिस को कहा कि जेएसएससी में बहाली के लिए प्रत्येक अभ्यर्थी से 27 लाख रुपये में सौदा हुआ था पर किसी से इन लोगों ने पेशगी की रकम नहीं लिया था। इसके एवज में चार-पांच अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड, ब्लैंक चेक, स्कूल-कॉलेज का ओरिजनल अंकपत्र एवं मोबाइल फोन इन लोगों ने अपने पास रखे थे।

एसआइटी की छापेमारी में अवर सचिव के बेटों ने अभ्यर्थियों से व्हाटसऐप पर चैटिंग भी किया था। जिसका कुछ चैट को इन लोगों ने डिलिट भी कर दी है। इन लोगों ने पटना के एक व्यक्ति से अभ्यर्थियों की बहाली को लेकर संपर्क किया था। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। पुलिस ने कई अभ्यर्थियों एवं मामले से से जुड़े लोगों की भी संलिप्तता के दस्तावेज भी जुटा रही है।

बड़ी खबर : सहायक प्राध्यापक बनने के लिए झारखंड पात्रता परीक्षा जल्द, नियम के प्रस्ताव को स्वीकृति

x

Leave a Comment