Search
Close this search box.

पारा शिक्षकों का बढ़ेगा मानदेय,पत्र हुआ जारी

पारा शिक्षकों का बढ़ेगा मानदेय,पत्र हुआ जारी

Join Us On

पारा शिक्षकों का बढ़ेगा मानदेय,पत्र हुआ जारी

पारा शिक्षकों का बढ़ेगा मानदेय,पत्र हुआ जारी

पारा शिक्षकों के मानदेय में इस साल भी वृद्धि होगा। यह वृद्धि हुआ मानदेय जनवरी माह से ही दिया जाएगा। इसे लेकर सभी प्रांखंड शिक्षा प्रसारक संग्रहालय/निर्देशक को विभाग ने निर्देश दे दिया है। सहायक अध्यापक सेवाशर्त नियमावली 2021 के प्रावधान के तहत् पारा शिक्षकों के मानदेय में प्रति वर्ष 4 प्रतिशत की वृद्धि होगी

झारखण्ड सरकार स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग (प्राथमिक शिक्षा निदेशालय) के संख्या 16/य.1-04/2022 238 दिनांक 14.04.2022 के अधिसूचना द्वारा अधिसूचित झारखण्ड सहायक अध्यापक सेवाशर्त नियमावली 2021 के संदर्भ में निदेशित अधिसूचना की कंडिका 9 (ii) सहायक अध्यापक सम्प्रति पारा शिक्षकों के लिए मानदेय वृद्धि का निर्धारण में ‘प्रशासनिक-सह-अनुशासनिक प्राधिकार द्वारा संतोषप्रद सेवा के सत्यापन होने की स्थिति में 4 प्रतिशत प्रतिवर्ष की दर से मानदेय की वृद्धि अनुमान्य होगी।’ प्राथमिक स्तर में कार्यरत पारा शिक्षकों का पंचायत स्तर पर एवं उच्च प्राथमिक स्तर में कार्यरत पारा शिक्षकों का प्रखण्ड स्तर पर संतोषप्रद सेवा संपुष्टि के उपरांत जनवरी 2024 के मानदेय में 4 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि हेतु आवश्यक कार्रवाई करने को कहा गया है ।

जनवरी का मानदेय भुगतान जल्द

मिली जानकारी के अनुसार पाकुड़,देवघर,दुमका,धनबाद, साहिबगंज, ईस्ट सिंहभूम,सरायकेला,रामगढ़, सिमडेगा,जामताड़ा और गुमला जिले का डाटा राज्य के Pfms पोर्टल में अपलोड हो चुका है। पर अन्य जिलों का नहीं हो सका है। उन जिले के अगुवा साथी भी डाटा और पत्र राज्य के पीएफएमएस पोर्टल पर अपलोड कराने के प्रयास में हैं।

आकलन पास का 10 प्रतिशत वृद्धि फरवरी में हो सकता है भुगतान

आकलन उत्तीर्ण सहायक अध्यापकों को 10% मानदेय वृद्धि को लेकर अभी भी सभी जिले में भ्रम की स्थिति बनी हुई है, 10% नया रेट से देना है या पुराने रेट से? इसलिए जनवरी के साथ 10 परसेंट भेजने को मना कर दिया गया है ,इसको लेकर राज्य परियोजना के द्वारा स्पष्ट दिशा निर्देश को लेकर फाइल बन चुका है जल्द ही लेटर जारी हो सकती है इसलिए जनवरी माह के मानदेय के साथ 10 परसेंट का मामला फंस रहा है, लेकिन पूरी उम्मीद है कि फरवरी माह के मानदेय के साथ 10 परसेंट मानदेय के साथ भुगतान हो जाएगा।

बड़ी खबर : JSSC : झारखंड में शिक्षक भर्ती के लिए 10 फरवरी को होने वाली परीक्षा के महत्वपूर्ण नोटिस जारी

x

Leave a Comment