Search
Close this search box.

JSSC CGL पेपर लीक केस में मनी लाउंड्रिग की जांच करेगी ईडी

JSSC CGL पेपर लीक केस में मनी लाउंड्रिग की जांच करेगी ईडी

Join Us On

JSSC CGL पेपर लीक केस में मनी लाउंड्रिग की जांच करेगी ईडी

JSSC CGL पेपर लीक केस में मनी लाउंड्रिग की जांच करेगी ईडी

बीते 24 जनवरी को राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में JSSC CGL की परीक्षा आयोजित हुई थी। पर परीक्षा के पहले ही प्रश्न पत्र लीक होने का मामला प्रकाश में आया था। जिससे छात्रों सहित कई राजनीतिक दलों ने परीक्षा को रद्द करने और सीबीआई की जांच को लेकर आयोग कार्यालय का घेराव किया गया था। जिसपर आयोग के द्वारा केस दर्ज करवाया गया है। आयोग की प्रभारी अवर सचिव मधुमिता कुमार ने 28 जनवरी को पेपर लीक केस के बाद नामकुम थाने में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

अब JSSC CGL पेपर लीक केस में मनी लाउंड्रिग की जांच ईडी करने जा रही है। इस मामले में ईडी के रांची जोनल एजेंसी ईसीआईआर दर्ज करेगी। सोमवार को इस संबंध में राज्य सरकार को पत्र लिखकर ईडी ने पेपर लीक से जुड़े केस की जानकारी मांगा है। राज्य सरकार के द्वारा संबंधित जानकारी को भेजे जाने के बाद इस मामले में ईसीआईआर दर्ज कर ली जाएगी।

आयोग ने अज्ञात के खिलाफ दर्ज कराया था मामला

आयोग के द्वारा 28 जनवरी को दर्ज कराए गए केस में कहा गया है कि परीक्षा शुरू होने के पहले ही प्रश्न पत्र लीक हो गए थे। जिसकी जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से आयोग को मिली थी। आयोग के द्वारा दिए गए आवेदन के बाद दर्ज मामले में धारा 467, 468, 420, 120 बी आईपीसी व 66 आईटी एक्ट, झारखंड कंडक्ट ऑफ एग्जामिनेशन एक्ट 2001 के तहत केस दर्ज किया था और केस के अनुसंधान की जिम्मेदारी सदर डीएसपी प्रभात रंजन बरवार को दी गई थी।

वहीं पेपर लीक के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व प्रतिपक्ष के नेता बाबूलाल मरांडी ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर पूरे मामले की जांच को सीबीआई से कराने की मांग की थी।

बड़ी खबर : JSSC : झारखंड में शिक्षक भर्ती के लिए 10 फरवरी को होने वाली परीक्षा के महत्वपूर्ण नोटिस जारी

x

Leave a Comment