Search
Close this search box.

जैक बोर्ड की परीक्षा आज से,परीक्षा केंद्रों के पास निषेधाज्ञा लागू

इंटर वोकेशनल : पंजीयन व परीक्षा फॉर्म का नोटिस जारी, जेईई मेन का 30 तक कर सकेंगे आवेदन

Join Us On

जैक बोर्ड की परीक्षा आज से,परीक्षा केंद्रों के पास निषेधाज्ञा लागू

जैक बोर्ड की परीक्षा आज से,परीक्षा केंद्रों के पास निषेधाज्ञा लागू

झारखंड अधिविद्य परिषद (जैक) की बोर्ड परीक्षा आज से शुरू हो रही है जो 26 फरवरी तक चलेगी। कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए जिला प्रशासन ने तैयारी पुरी कर ली है। परीक्षा केंद्रों पर पुलिस बल के साथ दंडाधिकारियों की भी प्रतिनियुक्ति कर दी गयी है। परीक्षा केंद्र के 200 मीटर के दायरे में निषेधाज्ञा (धारा 144) लागू कर दी गयी है। इस दौरान पांच या पांच से अधिक लोगों के जमा होने, ध्वनि विस्तारक यंत्र का इस्तेमाल करने, अस्त्रत्त्-शस्त्रत्त् ले जाने पर भी रोक रहेगी।

रांची जिला में मैट्रिक परीक्षा के लिए 100 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें कुल 38041 परीक्षार्थी भाग लेंगे। वहीं इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए कुल 57 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें 43175 परीक्षार्थी शामिल होंगे।

प्रश्न पढ़ने के लिए छात्रों को 15 मिनट का मिलेगा अतिरिक्त समय

पहले दिन वोकेशनल की परीक्षा होगी। डीईओ मिथिलेश केरकेट्टा ने बताया कि परीक्षा नियंत्रक, केंद्राधीक्षक और सहायक केंद्राधीक्षक को छोड़कर वीक्षक व परीक्षार्थियों के लिए मोबाइल व अन्य इलेक्ट्रॉनिक मशीन वर्जित रहेगा। परीक्षा कक्षों व परिसर में निर्बाध बिजली/रोशनी सहित अन्य सुविधाओं की व्यवस्था हो गई है। सीसीटीवी कैमरा रहेंगे। छात्रों को 15 मिनट का अतिरिक्त समय प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए मिलेगी।

बड़ी खबर :JSSC : झारखंड में शिक्षक भर्ती के लिए 10 फरवरी को होने वाली परीक्षा के महत्वपूर्ण नोटिस जारी

x

Leave a Comment