Search
Close this search box.

हजारीबाग में ब्राउन शुगर के साथ महिला समेत 5 युवक गिरफ्तार,लक्ष्मी टॉकीज सहित इन क्षेत्रों से हुई गिरफ्तारी

हजारीबाग में ब्राउन शुगर के साथ महिला समेत 5 युवक गिरफ्तार,

Join Us On

हजारीबाग में ब्राउन शुगर के साथ महिला समेत 5 युवक गिरफ्तार,

हजारीबाग में ब्राउन शुगर के साथ महिला समेत 5 युवक गिरफ्तार,

हजारीबाग सदर थाना की पुलिस ने एक महिला सहित पांच नशेवाले कारोबारियों को गिरफ्तार कर ब्राउन शुगर के बाजार में उगाही और विभिन्न नवयुवकों को नशे में शिकार होने से बचाने का प्रयास किया। इस ऑपरेशन में पुलिस ने उनके पास 25.3 ग्राम ब्राउन शुगर, चार मोबाइल, एक इलेक्ट्रॉनिक वेट मशीन, और नगद 40,160 रुपए बरामद किए हैं।

यह ऑपरेशन सोशल इम्पैक्ट पर चिंता बढ़ा रहा है, क्योंकि इस ब्राउन शुगर के बाजार में बढ़ते कारोबार का सीधा असर आसपास के नवयुवकों और बच्चों पर हो रहा है। इससे बच्चों के बीच में नशे का प्रचुर प्रसार हो रहा है, जिससे उनके भविष्य पर भारी प्रभाव पड़ सकता है।

पुलिस को मिली थी गुप्त सूचना

सदर थाना प्रभारी सह पुलिस इंस्पेक्टर ललित कुमार ने बताया कि एसपी अरविंद कुमार सिंह को गुप्त रूप से सूचना मिली थी कि ये कारोबारी ब्राउन शुगर की खरीद-बिक्री कर रहे हैं। पुलिस ने सोशल इम्पैक्ट को ध्यान में रखते हुए इस मामले में सख्ती से कड़ी कार्रवाई की है। सूचना के आलोक में सदर एसडीपीओ महेश प्रजापति के नेतृत्व में छापेमारी दल का गठन किया गया। दल में शामिल पुलिस पदाधिकारियों ने तत्परता दिखाते हुये लक्ष्मी टॉकिज और शहर के विभिन्न ठिकानों के पास छापेमारी की।

इनकी हुई गिरफ्तारी

इस दौरान देवाशीष चंद्र एवं छोटन साव एवं बंशीलाल चौक के पास सुषमा देवी के पास से ब्राउन शुगर को जब्त किया। साथ ही ब्राउन शुगर के व्यापार में संलिप्त देवाशीष चंद्र उम्र करीब 35 वर्ष साकिन हरि नगर थाना सदर, छोटन साव उम्र 43 वर्ष, साकिन डाड़ थाना कटकमसांडी, सुषमा देवी उम्र 58 वर्ष, संदीप विश्वकर्मा उम्र 34 वर्ष दोनों साकिन बंशीलाल चौक के पास थाना सदर एवं अशोक कुमार उम्र-22 वर्ष साकिन केदला नगर थाना मांडू जिला रामगढ़ को गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में एनडीपीएस एक्ट के तहत सदर थाना में कांड संख्या 16/24 दर्ज किया गया है। गिरफ्तार पांचों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है।

छापेमारी में सदर थाना, बड़ा बाजार ओपी और महिला थाना के पुलिस पदाधिकारी शामिल थे। गिरफ्तारियों को न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है।

बरामद सामान

पुलिस ने बरामद किए गए सामान में 25.03 ग्राम ब्राउन शुगर, चार मोबाइल, नगद 40,160 रुपए, और इलेक्ट्रॉनिक वेट मशीन को जब्त किया है। इलेक्ट्रॉनिक वेट मशीन जिस से ब्राउन शुगर का वजन करने में प्रयोग किया जाता है। वहीं 10 रुपये का नोट को लपेट कर बिड़ीनुमा बनाया हुआ जिसके अंदर में एल्मुनियम फाइल है जिसे ब्राउन शुगर पीने में उपयोग किया जाता है को भी पुलिस ने बरामद किया है।

बड़ी खबर :झारखंड सिविल सेवा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी, मिलेगा आयुसीमा में छूट, इन पदों पर बहाली

x

Leave a Comment