Search
Close this search box.

उर्दू शिक्षक का पद समाप्त, विरोध में इस दिन जलाएंगे प्रारूप का कॉपी

Join Us On

उर्दू शिक्षक का पद समाप्त, विरोध में इस दिन जलाएंगे प्रारूप का कॉपी

राँची : उर्दू शिक्षक के पद समाप्त करने के खिलाफ कल 14 जनवरी को हर जिला में समाजिक संगठनों के द्वारा विरोध किया जाएगा और प्रारुप कि काॅपी जलाया जाएगा। यह जानकारी एस अली केन्द्रीय अध्यक्ष झारखंड छात्र संघ आमया संगठन द्वारा दी गई।

मालूम हो कि झारखंड सरकार के स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के द्वारा झारखंड राजकीयकृत प्रारम्भिक विधालय शिक्षक प्रन्नोति नियमावली 2024 तैयार किया गया है, उसके परिभाषा के क्रम 2 के (1) एवं (2) में स्पष्ट उल्लेखित है उर्दू शिक्षक एवं सहायक शिक्षक के पद को मरणशील Dying Cadre कर समाप्त कर दिया जाएगा।
इस नियमावली के लागू होते ही बिहार सरकार 1999 में सृजित हुए 4,401 उर्दू शिक्षक के बचे 3712 पदों को भी सरेंडर कर दी जाएगी।

इस नियमवाली के खिलाफ कल 14 जनवरी रविवार को झारखंड के हर जिला/प्रखंडों में समाजिक संगठनों/उर्दू तंजीम/समाज कार्यकर्ताओं द्वारा प्रारुप कि काॅपी जलाकर विरोध दर्ज कराया जाएगा। विरोध करते हुए यह मांग की जाएगी कि झारखंड सरकार इस नियमावली को वापस ले और उर्दू शिक्षक के बचे 3712 पदों को कक्षा 1-5 एवं 6-8 में बांटकर सीधी बाहली करे या शिक्षक नियुक्ति नियमावली 2012 के आधार बहाली शुरू करें।

बड़ी खबर : JSSC : 4919 पदों पर झारखंड पुलिस भर्ती के लिए महत्वपूर्ण सूचना जारी

x

Leave a Comment