Search
Close this search box.

सहायक अध्यापकों को वेतनमान,EPF/ स्वास्थ्य बीमा का लाभ,अनुकम्पा का लाभ, दूसरी आकलन परीक्षा को …

पारा शिक्षकों के आकलन परीक्षा को लेकर JAC ने जारी किया महत्वपूर्ण सूचना

Join Us On

सहायक अध्यापकों को वेतनमान,EPF/ स्वास्थ्य बीमा का लाभ,अनुकम्पा का लाभ, दूसरी आकलन परीक्षा को …

सहायक अध्यापकों को वेतनमान,EPF/ स्वास्थ्य बीमा का लाभ,अनुकम्पा का लाभ, दूसरी आकलन परीक्षा को ...

राँची : झारखंड सहायक अध्यापक संघर्ष मोर्चा का एक प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर के पहल एवं पाकुड़ जिला अध्यक्ष मो एजाजउल हक के प्रयास से मुख्यमंंत्री के प्रधान सचिव विनय कुमार चौबे से मुलाकात की और गत दिनों आंदोलन के क्रम मे सहायक अध्यापक के विभिन्न मांगों से अवगत कराया।

प्रतिनिधिमण्डल को वेतनमान के मुद्दे पर प्रधान सचिव ने कहा कि सरकार सहायक अध्यापकों को वेतनमान देने पर विचार कर रही है, यह एक बड़ा मामला है इसलिए आप लोग धेर्य बना कर रखें। वहीं EPF एवं स्वास्थ्य बीमा पर कहा कि सरकार काम कर रही है , जल्द यह दोनों सुविधा आप सभी को दी जाएगी।

साथ ही कहा कि अनुकंपा के नियम को शिथिल करने के लिए मुख्यमंत्री से चर्चा हुई है इस पर भी काम किया जायेगा।

जल्द होगी द्वितीय आकलन परीक्षा

आकलन उतीर्ण सहायक अध्यापकों को प्रमाण पत्र, आकलन के विषयगत त्रुटि के सुधार द्वितीय , द्वितीय आकलन परीक्षा के मुद्दे पर प्रधान सचिव ने शिक्षा सचिव के रवि कुमार एवं निदेशक से जल्द बुलाकर बात करने की बात कही।

प्रधान सचिव ने मेडिकल, ईपीएफ, अनुकम्पा , आकलन उत्तीर्ण प्रमाण पत्र एवं आकलन संबंधित विभिन्न समस्याओं पर सकारात्मक पहल करने का आश्वासन दिया।

प्रधान सचिव विनय चौबे ने आकलन परीक्षा के विभिन्न त्रुटियो के सुधार हेतु सूची तैयार कर आवेदन के साथ उपलब्ध कराने का निर्देश प्रतिनिधिमंडल को दिया।
प्रतिनिधिमंडल को वेतनमान एवं सेवानिवृत्त सेेवाकाल 60 वर्ष से 65 वर्ष की मांग पर मुख्यमंत्री के स्तर से विचार कर वार्ता कराने का भरोसा दिया।
इसके बाद राज्य ईकाई झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद के प्रशासी पदाधिकारी जयंत मिश्रा से मिला. निम्न चर्चा हुई।
द्वितीय आकलन परीक्षा की अधिसूचना जल्द जारी करने के लिए तीन दिन पहले परियोजना निदेशक के द्वारा पत्र JAC को भेज दिया गया है। परियोजना से 3700 सहायक अध्यापक की सूची जैक को भेज दिया गया है, शेष 500 सहायक अध्यापको की सुची ई विद्या वाहिनी में आवश्यक संशोधन के साथ बहुत जल्दी भेज दी जाएगी। नगर क्षेत्र एवं बोकारो स्टील सिटी क्षेत्र में रहने वाले सहायक अध्यापकों को चार प्रतिशत वार्षिक वृद्धि हेतु संचिका पुनः प्राथमिक शिक्षा निदेशक के पास भेज दी गई है। तमाम अनुबंध कर्मियों को EPF की सुविधा देने पर सरकार विचार कर रही है इसलिए इसमें विलंब हो रहा है।

प्रतिनिधिमंडल में मोहम्मद सिद्दीक शेख, विकास कुमार चौधरी ,सुमन कुमार, पाकुड़ जिला अध्यक्ष मोहम्मद एजाजुल् हक ,पाकुड़ जिला कोषाध्यक्ष मोहम्मद नसीम,धनबाद जिला कमेटी सदस्य नरेंद्र कुमार गुड्डू, बोकारो जिला कमेटी सदस्य पिंकी मुख्य रूप से उपस्थित थे। यह जानकारी झारखंड सहायक अध्यापक संघर्ष मोर्चा के सदस्य विकास कुमार चौधरी ने दी है।

बड़ी खबर : झारखंड के इन पुलिस पदाधिकारियों के लिए पदक की हुई घोषणा

x

Leave a Comment