Search
Close this search box.

JSSC PGT का रिजल्ट जारी,इस दिन होगा इंटरव्यू

Join Us On

JSSC PGT का रिजल्ट जारी,इस दिन होगा इंटरव्यू

JSSC PGT का रिजल्ट जारी,इस दिन होगा इंटरव्यू

JSSC ने स्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षक प्रतियोगिता परीक्षा-2023 (नियमित भर्ती एवं बैकलॉग भर्ती) के लिए आवश्यक सूचना जारी की है

स्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षक प्रतियोगिता परीक्षा-2023 (नियमित भर्ती एवं बैकलॉग भर्ती) के आधार पर भूगोल एवं जीव विज्ञान विषयों का रिजल्ट जारी करते हुए अल्पसूचीबद्ध अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की जाँच के लिए सूचना जारी की है।

आयोग ने कहा कि दिनांक-16.01.2024 से दिनांक 19.01.2024 तक निम्नलिखित कार्यक्रम के अनुसार होगी। प्रथम पाली पूर्वाहन् 11:00 बजे से अपराहन् 01:30 बजे एवं द्वितीय पाली अपराहन् 02:30 बजे से अपराहन् 05:00 बजे तक होगी। दोनों पालियों के अभ्यर्थी जाँच होने से एक घण्टा पहले जाँच स्थल पर पहुँचना सुनिश्चित करेंगे।

JSSC PGT का रिजल्ट जारी,इस दिन होगा इंटरव्यू

2. अभ्यर्थी जाँच हेतु ऑनलाइन आवेदन में की गई प्रविष्टियों से संबंधित प्रमाण पत्रों की मूलप्रति, प्रमाण पत्रों की स्व-हस्ताक्षरित छायाप्रति तथा हाल में खींचा गया एक पासपोर्ट आकार का रंगीन फोटो लेकर उपस्थित होंगे। प्रमाण पत्रों की जाँच में उपस्थित नहीं होने तथा वांछित प्रमाण पत्र प्रस्तुत नहीं करने की अवस्था में संबंधित अभ्यर्थी की अभ्यर्थिता समाप्त करने पर आयोग निर्णय ले सकता है। अभ्यर्थी वांछित प्रमाण पत्रों (ऑनलाइन आवेदन में की गई प्रविष्टि के अनुसार) की मूल एवं स्व-हस्ताक्षरित छायाप्रति नीचे दिए गए क्रम में जाँच हेतु लेकर आना सुनिश्चित करेंगें:-

i) परीक्षा हेतु निर्गत प्रवेश पत्र

ii) शैक्षणिक योग्यता संबंधी प्रमाण पत्र (अंक पत्र सहित):-

क) मैट्रिक /10वीं

ख) इण्टरमीडिएट /10+2

ग) स्नातक

घ) स्नातकोत्तर

ङ) बी.एड./बी.ए.एड. / बी.एससी.एड. (जो लागू हो)

iii ) आरक्षण एवं स्थानीयता संबंधी प्रमाण पत्र (यदि लागू हो तो)

क) जाति/आय एवं संपत्ति प्रमाण पत्र

ख) स्थानीयता प्रमाण पत्र

iv) खेलकूद कोटा आरक्षण संबंधी प्रमाण पत्र (यदि लागू हो तो)

v) द्विव्यांगता श्रेणी आरक्षण संबंधी प्रमाण पत्र (यदि लागू हो तो)

vi) भूतपूर्व सैनिक होने से संबंधित प्रमाण पत्र (यदि लागू हो तो)

vii) अनुभव एवं अन्य स्वच्छता संबंधी प्रमाण पत्र (यदि लागू हो तो)

नोट – अभ्यर्थी अपने प्रमाण पत्रों की जाँच हेतु संलग्न जाँच प्रपत्र को भरकर उपस्थित होना सुनिश्चित करेंगे।

3. दिनांक-16.01.2024 से दिनांक-19.01.2024 तक प्रमाण पत्रों के जाँच कार्यक्रम में अनुपस्थित अभ्यर्थी को दिनांक-24.01.2024 के पूर्वाहन 11:00 बजे से 04:00 बजे अपराहन् तक प्रमाण पत्रों की जाँच हेतु अंतिम अवसर प्रदान किया जाएगा। उक्त तिथि को अनुपस्थित रहने वाले अभ्यर्थियों को इसके अतिरिक्त कोई अन्य अवसर प्रदान नहीं किया जायेगा तथा संबंधित अभ्यर्थी की अभ्यर्थिता रद्द कर दी जायेगी।

4. अभ्यर्थी कृपया ध्यान दें कि प्रमाण पत्रों की जाँच के लिए आमंत्रित किया जाना उम्मीदवार का चयन नहीं है। आयोग आवश्यकतानुसार रिक्ति के परिपेक्ष्य में इस सूची में अंकित अनुक्रमांक से भिन्न अन्य अभ्यर्थियों को भी प्रमाण पत्रों की जाँच हेतु आमंत्रित कर सकता है।

5. अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि नियमित अंतराल पर वे आयोग के वेबसाईट को अवश्य देखें।

Download Result here

बड़ी खबर : JSSC ने झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी प्रतियोगिता परीक्षा 2023 के लिए जारी किया महत्वपूर्ण नोटिस

x

Leave a Comment