Search
Close this search box.

JSSC संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा पर लग सकता है ग्रहण,अब तक नहीं हुआ केंद्र का निर्धारण

JSSC CGL प्रश्न लीक मामला : 27 लाख में नौकरी फिक्स,खेला का हुआ भंडाफोड़

Join Us On

JSSC संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा पर लग सकता है ग्रहण,अब तक नहीं हुआ केंद्र का निर्धारण

JSSC संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा पर लग सकता है ग्रहण,अब तक नहीं हुआ केंद्र का निर्धारण

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसससी) स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2023 पर ग्रहण लग सकता है। यूं कहें तो 28 जनवरी व 4 फरवरी को होने वाली परीक्षा की तिथि फिर से आगे बढ़ सकती है। मिल रही जानकारी के मुताबिक आयोग ने परीक्षा केंद्रों का निर्धारण नहीं कर पाने के बाद कार्मिक एवं प्रशासनिक सुधार विभाग से अब सहयोग मांगा है।

आयोग ने विभाग से कहा है कि पलामू, साहिबगंज, गढ़वा, बोकारो, धनबाद, जामताड़ा और पूर्वी सिंहभूम को छोड़ अन्य 17 जिलों से परीक्षा केंद्र एवं सीट मैट्रिक्स की जानकारी अबतक नहीं मिली है। ऐसे में विभाग को अपने स्तर से इन जिलों के उपायुक्त को निर्देश देने को कहा है ताकि परीक्षा का आयोजन समय पर हो सके। पर कार्मिक विभाग ने इस मामले में अपना हाथ पीछे खींच ली है। ऐसे में फिर परीक्षा टलने की संभावना है। ज्ञात हो कि इस परीक्षा में 63,9900 अभ्यर्थियों शामिल होने वाले हैं। कार्मिक सचिव प्रवीण कुमार टोप्पो ने आयोग को बताया कि झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (संशोधन) अधिनियम 2011 की धारा 6 (दो) के अनुसार आयोग को यह अधिकार है कि परीक्षा का संचालन स्वयं या बाहरी स्रोत से आंशिक या पूर्ण रूप से करा सके। आयोग के पदाधिकारी संबंधित जिलों के उपायुक्त व जिला शिक्षा पदाधिकारी से भी बात कर समस्या का निराकरण करें।

इन पदों पर होनी है नियुक्ति

झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2023 का विज्ञापन जून 2023 में नीकला था। जिसमें सहायक प्रशाखा पदाधिकारी, कनीय सचिवालय सहायक, अंचल निरीक्षक, प्रखंड कल्याण पदाधिकारी , श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी, प्लानिंग असिस्टेंट के कुल 2025 पर नियुक्ति होनी। जिसमें आठ बैकलॉग रिक्तियां भी शामिल है। बतादें कि यह परीक्षा आयोग द्वारा 14- 15 अक्टूबर को होनी थी , फिर 16-17 दिसम्बर, तीसरी बार 21 व 28 जनवरी को होनी थी। उसके बाद फाइनल 28 जनवरी और 4 फरवरी का डेट जारी किया है। अब आगे देखिए परीक्षण समय से होता है या नहीं।

बड़ी खबर: झारखंड कैबिनेट की अगली बैठक 09 जनवरी को, होंगे कई बड़े फैसले

x

Leave a Comment