Search
Close this search box.

डीसी ने मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना को लेकर की समीक्षा बैठक

डीसी ने मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना को लेकर की समीक्षा बैठक

Join Us On

डीसी ने मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना को लेकर की समीक्षा बैठक

डीसी ने मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना को लेकर की समीक्षा बैठक

प्राप्त आवेदनों के भौतिक सत्यापन में तीव्र गति से कार्य करें : डीसी

रामगढ़। मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना को लेकर शुक्रवार को डीसी चंदन कुमार ने अपने कार्यालय कक्ष में समीक्षा बैठक कर कई निर्देश दिया। इस दौरान बैठक में डीसी ने जिला कल्याण पदाधिकारी रामेश्वर चौधरी से मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना के तहत पूर्व में लाभुकों को दिए गए लाभ एवं वर्तमान में लाभ लेने हेतु प्राप्त आवेदनों की जानकारी ली।

इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला कल्याण पदाधिकारी ने डीसी सहित समिति के अन्य सदस्यों को जानकारी दी कि वर्तमान में मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना के तहत कुल 291 आवेदन प्राप्त है जिसमें निगम द्वारा 188 आवेदनों की स्वीकृति अब तक की गई है वहीं 45 लाभुकों को प्रथम किस्त का भुगतान भी किया गया। प्राप्त आवेदनों के भौतिक सत्यापन में तीव्र गति से कार्य करने का निर्देश बैठक के दौरान डीसी ने आवेदनों पर चर्चा करने के उपरांत लाभुकों को लाभ देने के संबंध में महत्वपूर्ण निर्देश दिए। साथ ही डीसी ने मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना के तहत प्राप्त आवेदनों के भौतिक सत्यापन में तीव्र गति से कार्य करने का निर्देश दिया।

क्या है मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना :

राज्य के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में स्वरोजगार एवं उद्यमिता विकास को बढ़ावा देने हेतु 18 से 50 वर्ष तक के अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति, अल्पसंख्यक, पिछड़ा वर्ग एवं दिव्यांग वर्ग के युवाओं को 40% अनुदान के साथ कम ब्याज दर पर 25 लाख रुपए तक का ऋण उपलब्ध कराने के उद्देश्य से राज्य सरकार द्वारा मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना की शुरूआत की गई है।

बैठक में ये थे उपस्थित

बैठक में उप विकास आयुक्त रोबिन टोप्पो, प्रखंड कल्याण पदाधिकारी कृपाल कश्यप सहित अन्य उपस्थित थे।

बड़ी खबर : झारखंड कैबिनेट की अगली बैठक 09 जनवरी को, होंगे कई बड़े फैसले

x

Leave a Comment