Search
Close this search box.

सिंघरावा के एक घर से 64 पेटी अवैध विदेशी शराब जप्त, एक अभियुक्त भी गिरफ्तार

Join Us On

सिंघरावा के एक घर से 64 पेटी अवैध विदेशी शराब जप्त, एक अभियुक्त भी गिरफ्तार

सिंघरावा के एक घर से 64 पेटी अवैध विदेशी शराब जप्त, एक अभियुक्त भी गिरफ्तार

चौपारण : प्रखण्ड में शराब तस्करों के खिलाफ उत्पाद विभाग ने बड़ी कारवाई की है। इस सम्बंध उत्पाद एसआई प्रदीप करमाली ने बताया कि सहायक आयुक्त उत्पाद, हज़ारीबाग़ के निर्देशानुसार गुप्त सूचना के आधार पर प्रखण्ड के सिंघरावां में एक कमरे की तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान इम्पीरियल ब्लू विहस्की 375 एमएल का 35 पेटी , मैक डोवेल्स न 1 व्हिस्की 375 एमएल का 25 पेटी तथा रॉयल स्टैग का 375 एमएल व्हिस्की का 4 पेटी (कुल 576लीटर) अवैध विदेशी शराब शराब बरामद किया गया। विभिन्न ब्रांड के कुल 64 पेटी अवैध विदेशी शराब को पुलिस ने जप्त की है।

वहीं घटनास्थल से एक अभियुक्त को भी गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त की पहचान सूचीत कुमार के रूप में हुई है। जिसे खबर लिखे जाने तक जेल भेजे जाने की तैयारी उत्पाद विभाग कर रही थी। वहीं उत्पाद विभाग के एसआई प्रदीप करमाली ने कहा कि जांच के क्रम में इस अभियोग में संलिप्त व्यकितयों के विरुद्ध वाद दर्ज किया जा रहा है।

बतादें कि चौपारण के कई क्षेत्रों से अवैध तरीके से देशी और विदेशी शराबों की तस्करी बिहार सहित क्षेत्र के विभिन्न दुकानों में अवैध रूप से हो रही है। पूर्व में भी उत्पाद विभाग प्रखण्ड के कई जंगली क्षेत्रों में नकली शराब बनाने के कुटीर उद्योग का भी भण्डाफोर कर चुकी है। जहां से बड़े पैमाने पर स्प्रिट , विभिन्न कम्पनी के रैपर , ढक्कन सहित शराब बनाने में प्रयुक्त अन्य चीजें भी बरामद कर चुकी है। पिछले दिनों भगहर पंचायत में बड़े पैमाने पर उत्पाद विभाग झारखंड बिहार के संयुक्त कार्रवाई में दर्जनों भट्टियो को नष्ट और भारी मात्रा में जावा महुआ को बरामद किया गया था।

बड़ी खबर : JSSC : झारखंड प्रयोगशाला सहायक पद पर सफल अभ्यर्थियों का कॉउंसलिंग डेट जारी

x

Leave a Comment