Search
Close this search box.

JSSC के पीजीटी शिक्षक नियुक्ति परीक्षा के फाइनल आंसर शीट में गड़बड़ी

JSSC CGL प्रश्न लीक मामला : 27 लाख में नौकरी फिक्स,खेला का हुआ भंडाफोड़

Join Us On

JSSC के पीजीटी शिक्षक नियुक्ति परीक्षा के फाइनल आंसर शीट में गड़बड़ी

JSSC के पीजीटी शिक्षक नियुक्ति परीक्षा के फाइनल आंसर शीट में गड़बड़ी

JSSC के पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी) नियुक्ति परीक्षा के फाइनल आंसर-की में गड़बड़ी है। यह रिस्पॉन्स शीट से मैच नहीं कर रहा है। एकरूपता नहीं रहने से अभ्यर्थी काफी आक्रोशित और मायूस हैं।

गौरतलब हो कि झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) द्वारा पीजीटी नियुक्ति परीक्षा अगस्त-सितंबर में आयोजित हुई है। परीक्षा के बाद आयोग द्वारा आंसर-की जारी का आपत्तियां आमंत्रित की गई थी। प्राप्त आपत्तियों का निराकरण कर आयोग ने संशोधित आंसर-की को जारी किया। इससे पूर्व पांच दिसंबर को रिस्पांस शीट जारी की।

अभ्यर्थियों ने कहा कि फाइनल आंसर-की और रिस्पॉन्स शीट में अंतर है। क्योंकि, फाइनल आंसर-की के विकल्पों को जंबलिंग की गई है। इस संबंध में आयोग से संपर्क करने के बाद संतोषजनक जवाब नहीं मिला। जिसपर काफी संख्या में अभ्यर्थियों ने आयोग को आवेदन देकर इस ओर ध्यान आकृष्ट कराया है। यदि सुधार नहीं किया गया तो छात्रों को अंक कम आएंगे। नियुक्ति परीक्षा में एक अंक कम रहने पर भी योग्य अभ्यर्थी भी काफी पिछड़ जाते हैं।

फिजिक्स एवं केमिस्ट्री की मेरिट लिस्ट जारी

फिजिक्स एवं केमिस्ट्री विषय की नियुक्ति परीक्षा की मेरिट लिस्ट जारी की गई है, जिसका डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन का कार्य भी पूरा कर लिया गया है। अभ्यर्थियों ने कहा कि काफी संख्या में ऐसे अभ्यर्थी हैं, जिनका अंक संशोधित आंसर-की के मुताबिक नहीं है।

बड़ी खबर : JSSC : झारखंड प्रयोगशाला सहायक पद पर सफल अभ्यर्थियों का कॉउंसलिंग डेट जारी

x

Leave a Comment