Search
Close this search box.

डीएसई के फरमान से पारा शिक्षकों में हड़कंप, संघ ने विरोध का बिगुल फूंका

Join Us On

डीएसई के फरमान से पारा शिक्षकों में हड़कंप, संघ ने विरोध का बिगुल फूंका

डीएसई के फरमान से पारा शिक्षकों में हड़कंप, संघ ने विरोध का बिगुल फूंका

हज़ारीबग जिले से बड़ी खबर आ रही है। जहां के डीएसई के फरमान से पारा शिक्षकों में हड़कंप मच गया है। और आदेश के विरोध में संघ ने बिगुल फूंक दिया है।

क्या है मामला

गौरतलब हो कि मंगलवार को पारा शिक्षकों का विधानसभा घेराव का कार्यक्रम तय था। जिसमें हजारीबाग जिले से भी बड़ी संख्या में पारा शिक्षक राँची विधानसभा घेराव के लिए गए थे। इसी को लेकर जिला शिक्षा अधीक्षक के द्वारा मंगलवार को बिना सूचना के विद्यालय से अनुपस्थित रहने वाले पारा शिक्षकों का उपस्थिति विवरणी मंगवाकर वेतन / मानदेय काटते हुए 03 दिनों के अंदर प्रतिवेदन मांगा गया है और अगले आदेश तक के लिए उनके मानदेय / वेतन को स्थगित करने का भी आदेश जारी किया गया है।

डीएसई द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि आपका पत्रांक-477, दिनांक-19.12.2023 के द्वारा प्रतिवेदित किया गया है कि सूची में अंकित सहायक शिक्षक/शिक्षिका के द्वारा दिनांक-19.12.2023 को बिना ऑनलाईन छुट्टी लिये विद्यालय से अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित पाये गये, जो विभागीय आदेश की अवहेलना, अनुशासनहिनता एवं स्वेच्छाचारिता को दर्शाता है।

अतः निदेश दिया जाता है कि पत्रांक-477, दिनांक-19.12.2023 में अंकित शिक्षकों का दिनांक-19.12.2023 का वेतन/मानदेय काटते हुये कृत कार्रवाई प्रतिवेदन अधोहस्ताक्षरी को 03 दिनों के अंदर समर्पित करना सुनिश्चित करेंगे। सभी संबंधित सहायक शिक्षक / शिक्षिका को निदेश दिया जाता है कि संबंधित प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी के माध्यम से अपना स्पष्टीकरण साक्ष्य के साथ 03 दिनों के अंदर अधोहस्ताक्षरी कार्यालय को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे, अन्यथा की स्थिति में किसी प्रकार की अनुशासनिक कार्रवाई होती है तो आप स्वंय जिम्मेवार होंगे। साथ ही पत्रांक-477, दिनांक-19.12.2023 में अंकित सहायक शिक्षक / शिक्षिका का वेतन/मानदेय तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक के लिये स्थगित करने का भी आदेश दिया है।

डीएसई के फरमान से पारा शिक्षकों में हड़कंप, संघ ने विरोध का बिगुल फूंका

आदेश के विरोध में कार्यालय के समक्ष अनिश्चितकालीन घेरा डालो डेरा डालो कार्यक्रम की घोषणा 

डीएसई द्वारा जारी संदर्भ जिला शिक्षा अधीक्षक सह अपर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी के पत्रांक 248 दिनांक 19 /12 /2023 के विरोध में सहायक अध्यापक संघ हजारीबाग के जिला अध्यक्ष ने दिनांक 25 /12/ 2023 दिन सोमवार से जिला कार्यालय के समक्ष अनिश्चितकालीन घेरा डालो डेरा डालो कार्यक्रम की घोषणा की है। उन्होंने अपने जिले के साथियों से अपनी तैयारी में लग जाने को कहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि जल्द ही विभाग को सांगठनिक जानकारी दे दी जाएगी ।

बड़ी खबर : झारखंड में बुधवार को इस जिले में लगने वाला है रोजगार मेला,कंप्यूटर ऑपरेटर सहित इन पदों पर होगी भर्तियां

x

Leave a Comment