Search
Close this search box.

भारत में कोरोना का एंट्री, 5 लोगों का कोरोना से मौत, तेजी से दर्ज हो रहे मामले

Join Us On

भारत में कोरोना का एंट्री, 5 लोगों का कोरोना से मौत, तेजी से दर्ज हो रहे मामले

भारत में कोरोना का एंट्री, 5 लोगों का कोरोना से मौत, तेजी से दर्ज हो रहे मामले

भारत में एक बार फिर से कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इससे स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं भी बढ़ा गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में रविवार को 335 नए कोविड-19 संक्रमण दर्ज किए गए एवं सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 1,701 हो गई। वहीं अबतक 5 संक्रमित ब्यक्ति की मौत हो गई।

देश में एक बार फिर कोरोना अपना पैर फैलाने लगा है। भारत का COVID-19 केसलोएड 4.50 करोड़ (4,50,04,816) है।

केरल में कोरोना संक्रमित चार व यूपी में एक की मौत से मचा हड़कंप

सुबह 8 बजे की अपडेट आंकड़ों के अनुसार पांच और लोगों की मौत हो गई है, जिसमें केरल में चार एवं उत्तर प्रदेश में एक संक्रमित शख्स की मौत हुई है। इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या देश भर में बढ़कर 5,33,316 हो गई। मौतों के आंकड़ों में एक बार फिर बढ़ोतरी देखने को मिल रहा है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की चिंता एक बार फिर बढ़ा दी है।

WHO ने जारी किया नई एडवाइजरी

कोविड के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने फिलहाल भारत समेत कई देशों को अलर्ट रहने की चेतावनी दी है। WHO ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें। संगठन ने सभी प्रभावित देशों को कड़ी निगरानी एवं टेस्टिंग जारी रखने को भी कहा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने वैश्विक स्वास्थ्य निकाय की कोविड-19 तकनीकी प्रमुख डॉ. मारिया वान का एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें वो कोविड के कारण एवं उससे बचाव के बारे में संक्षेप में बता रही हैं।

केरल में मिला COVID-19 उप-संस्करण JN.1 का एक मामला 

एक अधिकारी के अनुसार भारतीय SARS-CoV-2 जीनोमिक्स कंसोर्टियम (INSACOG) की चल रही नियमित निगरानी गतिविधि के हिस्से के रूप में केरल की एक 79 वर्षीय महिला में COVID-19 उप-संस्करण JN.1 का एक मामला मिला है।

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) ने शनिवार (16 दिसंबर) को बताया कि यह मामला 8 दिसंबर को दक्षिणी राज्य के तिरुवनंतपुरम जिले के काराकुलम से आरटी-पीसीआर सकारात्मक नमूने में पाई गई थी।

बड़ी खबर : झारखंड युवाओं को नई सौगात,इस दिन 7000 युवाओं को मिलेगी नौकरी

x

Leave a Comment