Search
Close this search box.

झारखंड के कल से यहाँ चलेगी शीतलहर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

झारखंड के कल से यहाँ चलेगी शीतलहर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Join Us On

झारखंड के कल से यहाँ चलेगी शीतलहर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

झारखंड के कल से यहाँ चलेगी शीतलहर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

झारखंड में मौसम में कल से बदलाव देखने को मिलेगा कई इलाकों में शीतलहर चलेगी। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के रांची स्थित मौसम केंद्र के प्रमुख अभिषेक आनंद द्वारा जारी ब्लूटीन में कहा गया है कि झारखंड में 18 एवं 19 सितंबर को कुछ जगहों पर शीतलहर चल सकती है। उन्होंने कहा कि सुबह में कोहरा या धुंध छाया रहेगा और बाद में आसमान साफ रहेगा। मौसम भी शुष्क रहेगा।

मौसम केंद्र के प्रमुख ने यह भी बताया है कि आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट आ सकती है। इसकी वजह से ठंड और बढ़ेगी। मौसम विभाग के द्वारा येलो अलर्ट जारी करते हुए कहा गया है कि 18, 19 और 20 दिसंबर को झारखंड के पश्चिमी और निकटवर्ती मध्य भागों में कहीं-कहीं शीतलहर चलने की संभावना है। राजधानी रांची का तापमान घटकर छह डिग्री तक रह जाने का अनुमान है।

मौसम केंद्र ने कहा कि 18 दिसंबर को रांची एवं इसके आसपास के इलाके का अधिकतम तापमान 24 डिग्री से घटकर 21 डिग्री हो जाने की संभावना है। साथ ही न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेंटीग्रेड से घटकर छह डिग्री सेंटीग्रेड रह जाने की संभावना है।

येलो अलर्ट जारी यहां चलेगा शीतलहर

सिमडेगा, खूंटी, रांची,गुमला, लोहरदगा, चतरा ,हज़ारीबाग रामगढ़ सहित अन्य जिले के कुछ इलाकों में शीतलहर का सम्भावना है। मौसम विभाग की ओर से येलो अलर्ट से जारी किया गया है। मौसम विभाग द्वारा जारी डाटा के मुताबिक राजधानी रांची के हिनू का न्यूनतम तापमान सबसे कम आठ डिग्री, जबकि टाटीसिल्वे का न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस रहा। इसी प्रकार जिलों की बात करें तो खूंटी जिले का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री एवं चतरा में 6.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। वहीं गढ़वा का न्यूनतम तापमान 6.7 डिग्री एवं पश्चिमी सिंहभूम का न्यूनतम तापमान 6.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई है।

बड़ी खबर : झारखंड के युवाओं के लिए नौकरी का अच्छा मौका,14 कम्पनियां 5152 पदों पर करेगी भर्तियां,महिलाएं भी पा सकती हैं 22500 तक की नौकरी

x

Leave a Comment