Search
Close this search box.

पारा शिक्षकों के लिए खुशखबरी, बढ़ेगा 10 % मानदेय, इसी सफ्ताह जारी होगा पत्र

Join Us On

पारा शिक्षकों के लिए खुशखबरी, बढ़ेगा 10 % मानदेय, इसी सफ्ताह जारी होगा पत्र

पारा शिक्षकों के लिए खुशखबरी, बढ़ेगा 10 % मानदेय, इसी सफ्ताह जारी होगा पत्र

राँची : सहायक अध्यापक संघर्ष मोर्चा के तहत प्रदेश अध्यक्ष संजय दुबे ने एक प्रतिनिधिमंडल के साथ झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद में परियोजना निदेशक के नही उपस्थित होने के कारण प्रशासी पदाधिकारी से मुलाकात की। मुलाकात के क्रम में आकलन पास को 10% वृद्धि के लिए सभी जिला को अभिलंब पत्र भेजने पर बात बनी। वहीं दिसंबर माह के मानदेय के साथ 10% बढ़ोतरी भी एरियर के साथ भुगतान करने पर सहमति बनी।

दूसरी आकलन परीक्षा भी होगी जल्द

प्रशासी पदाधिकारी ने आश्वासन दिया कि एक-दो दिन के अंदर सभी जिला को इसकी सूचना विभागीय रूप से पत्र भेज दी जाएगी। साथ ही साथ आकलन की पुनः परीक्षा जनवरी या जून माह में होने की पूरी संभावना बताई गई। नगर निगम छावनी परिषद में कार्यरत सहायक अध्यापकों के 4% वृद्धि का फाइल प्राथमिक शिक्षा निदेशालय में पड़ा हुआ था । जिसके बाद ये लोग निदेशालय भी गए पर निदेशक महोदय के कार्यालय मे उपस्थित नहीं होने के कारण अपडेट नहीं ले पाए क्योंकि परियोजना से बताया गया कि निदेशक महोदय के द्वारा कैबिनेट में जाएगा और उसके बाद ही 4% भुगतान होगा।

रामगढ़ जिला का रुका हुआ नवम्बर माह का मानदेय के लिए अकाउंट पदाधिकारी ने कहा कि उसको पी एफ एम एस जल्द कर भुगतान कर दिया जाएगा। ई पी एफ का फाइल वित्त विभाग में है इसके कारण काम आगे नहीं बढ़ पा रहा है। वहीं वेतनमान पर चर्चा हुई उन्होंने कहा कि यह पॉलिसी मैटर है यह सरकार को करनी है हम लोगों ने कहा कि समन्वय समिति के तहत 19 तारीख को विधानसभा घेराव एवं 28 तारीख से घेरा डालो डेरा डालो कार्यक्रम हमलोग तब तक करेगे जब तक हम लोगों 62000 सहायक अध्यापकों की वेतनमान की माँग पुरी नहीं की जाती है। इस कार्यक्रम में संजय दुबे के साथ नारायण महतो, सुभाष मेहता ,मुकेश चौधरी ,चिरंजीवी मंडल उपस्थित थे।

बड़ी खबर : झारखंड के बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, 2200 पदों पर होगी सीधी भर्ती, नोटिफिकेशन जारी

x

Leave a Comment