Search
Close this search box.

झारखंड कैबिनेट की बैठक कल, नौकरी की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों को मिल सकता है तौहफा, शीतकालीन सत्र में छायेगे ये मुद्दा

झारखंड कैबिनेट के बैठक में 25 महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी, प्रारंभिक विद्यालयों हेतु सहायक आचार्य संवर्ग नियमावली, 2024 का तृतीय संशोधन की मंजूरी

Join Us On

झारखंड कैबिनेट की बैठक कल, नौकरी की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों को मिल सकता है तौहफा, शीतकालीन सत्र में छायेगे ये मुद्दा

झारखंड कैबिनेट की बैठक कल, नौकरी की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों को मिल सकता है तौहफा, शीतकालीन सत्र में छायेगे ये मुद्दा

झारखंड मंत्रिपरिषद की बैठक 15 दिसंबर को होगी। यह बैठक शाम चार बजे या फिर विधानसभा के पहले दिन का सत्र समाप्त होने के ठीक बाद प्रोजेक्ट भवन में हो सकती है। बैठक में परीक्षा की तैयारी कर अभ्यर्थियों को बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। बतादें कि मुख्‍यमंत्री लगातार प्रतियोगिता परीक्षाओं में युवाओं को आवेदन शुल्‍क से मुक्ति देने की घोषणा कर रहे हैं। इस बैठक में इससे संबंधित प्रस्‍ताव पेश होने पर मुहर लग सकता है। इसके अलावा भी कई अन्‍य निर्णय हो सकते हैं।

साथ ही विधानसभा में पेश किए जाने वाले कुछ विधेयकों को भी मंजूरी मिलेगी। चर्चा है कि सरकार विधानसभा के शीत सत्र में फिर से 1932 आधारित स्थानीय नीति को लाएगी। अगर ऐसा हुआ, तो कैबिनेट की बैठक में इसके प्रस्ताव पर भी मंजूरी मिल सकती है।

झारखंड विधानसभा का शीत सत्र कल 11 बजे होगी शुरू ,हंगामे के आसार पक्ष-विपक्ष की बैठक आज

झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र की शुरुआत शुक्रवार यानि की कल से होगी। पहले दिन सुबह 11 बजे से विधानसभा की कार्यवाही शुरू होगा। सत्र को लेकर पक्ष और विपक्ष दोनों ही अपनी रणनीति को बनाने में जुटे हैं। भाजपा जहां भ्रष्टाचार, राज्य में विधि-व्यवस्था एवं धीरज साहू के मामले को मुद्दा बनाने की तैयारी में है। सीएम को इडी ने छह बार सम्मन भेजा लेकिन वे नहीं गए। इन मुद्दों पर भी भाजपा विधायको के मुखर रहने की संभावना है।

वहीं विपक्ष के हर सवाल का जवाब देने की भी तैयारी सत्ता पक्ष कर रहा है। इसलिए संभावना जताई जा रही है कि पिछले कई विधानसभा सत्रों की तरह ही शीतकालीन सत्र भी हंगामेदार होगा।

आज सत्ता पक्ष व विपक्ष की अलग-अलग बैठक होगी। सीएम आवास में मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में सत्ताधारी दल के विधायकों की बैठक को बुलाई गई है। जिसमें झामुमो, कांग्रेस, राजद के विधायक शामिल होंगे।

दूसरे तरफ भाजपा विधायक दल की बैठक शाम 07 बजे प्रदेश कार्यालय में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी की अध्यक्षता में की जाएगी। इसमें विधायक दल के नेता अमर कुमार बाउरी, प्रदेश संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह, मुख्य सचेतक बिरंची नारायण, सचेतक जेपी पटेल सहित अन्य विधायक भी शामिल रहेंगे।

स्पीकर आज करेंगे सर्वदलीय एवं अधिकारियों के साथ बैठक

विधानसभा के शीतकालीन सत्र को लेकर स्पीकर रबींद्र नाथ महतो आज बैठक करेंगे। वे सत्र की तैयारी को लेकर राज्य सरकार के आला अफसरों के साथ भी उच्च स्तरीय बैठक करेंगे। इसके बाद राजनीतिक दलों के विधायकों के साथ सर्वदलीय बैठक में भाग लेंगे और अंत में स्पीकर पत्रकार दीर्घा समिति के साथ भी बैठक करेंगे।

पहली बार नेता प्रतिपक्ष के मौजूदिगी में चलेगी सत्र

पांचवें झारखंड विधानसभा में शीतकालीन सत्र पहला ऐसा सत्र होगा जिसमें पहली बार नेता प्रतिपक्ष भी मौजूद रहेंगे। अमर बाउरी नेता प्रतिपक्ष की कमान सदन में संभालते हुए नजर आएंगे और उनके नेतृत्व में ही भाजपा अपनी रणनीति को तय करेगी।

बड़ी खबर : झारखंड के बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, 2200 पदों पर होगी सीधी भर्ती, नोटिफिकेशन जारी

झारखंड में 26 हजार शिक्षकों की भर्ती के लिए परीक्षा का महत्वपूर्ण सूचना जारी, जाने कब होगी परीक्षा

x

Leave a Comment