Search
Close this search box.

झारखंड में गृहपति से लेकर पारा चिकित्सा कर्मी की होगी बहाली, ये है न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता

Join Us On

झारखंड में गृहपति से लेकर पारा चिकित्सा कर्मी की होगी बहाली, ये है न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता

झारखंड में गृहपति से लेकर पारा चिकित्सा कर्मी की होगी बहाली, ये है न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता

झारखंड में एक और नई vacancy निकली है। जिला दण्डाधिकारी एवं उपायुक्त का कार्यालय, पूर्वी सिंहभूम, जमशेदपुर ने विभिन्न पदों के लिए भर्ती निकाली है।

समाज कल्याण के महिला बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग, झारखण्ड, रॉची के पत्रांक-2757 दिन, कि-12.10.2018 के आलोक में पूर्वी सिंहभूम जिले में अवस्थित सम्प्रेक्षण गृह के अधीन सृजित पद समूहों के विरुद्ध समेकित बाल संरक्षण योजना (ICPS) के अनुसार चिन्हित पदों के अनुसार संविदा के आधार पर नियुक्ति हेतु आवेदन (विहित प्रपत्र) में आमंत्रित किये गए है।

झारखंड में गृहपति से लेकर पारा चिकित्सा कर्मी की होगी बहाली, ये है न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता

क. संविदा पर नियुक्ति की शर्तेः-

(i) संविदा एक वर्ष हेतु अनुमान्य होगा। आवश्यकतानुसार अग्रेतर वार्षिक कार्य मूल्यांकन के आधार पर अनुबंध अवधि का विस्तार किया जायेगा।

(ii) कार्य असंतोषजनक पाये जाने पर संविदा के आधार पर अनुबंधित व्यक्तियों को एक माह की नोटिस पर अनुबंध समाप्त किया जा सकता है।

(iii) संविदा के आधार पर नियुक्त कर्मियों का स्थाई नियोजन नहीं होगा बल्कि स्वीकृत मानदेय के विरुद्ध उन्हें कार्य करने के लिए अनुबंधित किया जायेगा।

(iv) विभागीय निर्देश के आलोक में आवश्यकतानुसार विज्ञापन की शर्तों एवं पदों की संख्या में संशोधन कर सकता है।

(v) संविदा पर नियुक्त कर्मियों के मासिक पारिश्रमिक राशि के संबंध में योजना-सह-वित विभाग, झारखण्ड, राँची द्वारा जो भी निर्णय लिया जायेगा यह मान्य होगा।

(vi) संविदा पर नियुक्त कर्मियों का कैलेण्डर वर्ष के लिए राज्य कर्मियों के अनुसार आकस्मिक अवकाश देय होगा परन्तु वे किसी अन्य अवकाश के हकदार नहीं होगें।

(vii) संविदा पर नियुक्त कर्मी का पद स्थानान्तरणीय नहीं होगा।

(viii) संविदा पर नियुक्त कर्मी के लिए राज्य कर्मियों की तरह आचार संहिता लागू होगा।

चयन का मापदण्डः-

 

चयन में साक्षात्कार का प्रावधान नहीं होगा। अभ्यर्थियों के शैक्षणिक योग्यता के निम्नांकित प्रत्येक स्तर पर प्राप्त अंक का प्रतिशत ज्ञात कर प्रारम्भिक मेधा सूची तैयार की जायेगी।

झारखंड में गृहपति से लेकर पारा चिकित्सा कर्मी की होगी बहाली, ये है न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता

उक्त आधार पर प्रत्येक पद के लिए पृथक-पृथक प्रारम्भिक मेधा सूची तैयार की जायेगी। प्रत्येक पद की रिक्ति के पाँच गुणा अभ्यर्थियों का चयन शीर्ष प्रारम्भक मेधा सूची के अनुसार किया जायेगा एवं उनका कम्प्यूटर हिन्दी एवं अंग्रेजी टाईपिंग जाँच परीक्षा के लिए की जायेगी।

कम्प्यूटर हिन्दी एवं अंग्रेजी टाईपिंग में क्रमशः 20 एवं 30 शब्द प्रति मिनट शुद्धता सहित उतीर्ण होना आवश्यक है। कम्प्यूटर हिन्दी एवं अंग्रेजी टाइपिंग में किसी अंक का देयता नहीं है। टाइपिंग शुद्धता सहित उत्तीर्णता के आधार पर अन्तिम मेधा सूची तैयार कर सदस्य सचिव द्वारा चयन समिति के अनुशंसा के लिए उपस्थापित की जायेगी। चयन समिति की अनुशंसा पर उपायुक्त द्वारा अनुमोदन प्राप्त कर संविदागत शर्तों/निर्धारित मानदेय सहित नियुक्ति आदेश निर्गत किया जायेगा।

आवेदन की प्रक्रियाः-

इच्छुक उम्मीदवार संलग्न विहित आवेदन प्रपत्र के साथ निम्नांकित शैक्षणिक योग्यता प्रमाण-पत्र एवं दो पासपोर्ट साईज फोटो की स्वअभिप्रमाणित प्रति संबंधित जिला के उपायुक्त कार्यालय को दिनांक : 20/12/2023 तक विहित प्रपत्र में भरकर समर्पित करेंगे:-

1. मैट्रिक अंक पत्र एवं प्रमाण-पत्र

2. इन्टर अंक पत्र एवं प्रमाण-पत्र।

3. स्नातक अंक पत्र एवं प्रमाण-पत्र ।

4. स्नातकोत्तर अंक पत्र एवं प्रमाण-पत्र ।

5. आवासीय प्रमाण-पत्र ।

6. जाति प्रमाण-पत्र ।

7. अतिरिक्त वांछित शैक्षणिक योग्यता/डिप्लोमा प्रमाण-पत्र।

चयन के लिए उम्र सीमाः
आयु की गणना हेतु तिथि-01.08.2023

www.jamshedpur.nic.in

अन्य शर्ते

1. वित्त विभाग, झारखण्ड, रॉची के पत्रांक-4569/वि० दिनांक 05.07.2002 में निहित शर्तों / प्रक्रिया, योजना सह वित्त विभाग एवं कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग द्वारा समय-समय पर निर्गत मार्ग-निदेशों के आलोक में संविदा आधारित नियुक्ति की कार्रवाई की जायेगी।

आवेदन समर्पित करने की अंतिम तिथि : 20/12/2023 है। नियुक्ति से संबंधित विस्तृत सूचना एवं आवेदन पत्र जिले के वेबसाईट http://www.jamshedpur.nic.in पर उपलब्ध है।

बड़ी खबर : झारखंड के दसवीं पास के लिए खुशखबरी : 21 हजार की नौकरी का ऑफर, रहना खाना फ्री

x

Leave a Comment