Search
Close this search box.

Jharkhand new Vacancy : विभिन्न पदों पर होगी भर्ती

Jharkhand new Vacancy : विभिन्न पदों पर होगी भर्ती

Join Us On

Jharkhand new Vacancy : विभिन्न पदों पर होगी भर्ती,

Jharkhand new Vacancy : विभिन्न पदों पर होगी भर्ती

Jharkhand new Vacancy : उपायुक्त-सह-जिला दण्डाधिकारी का कार्यालय, गिरिडीह के द्वारा जिला समाज कल्याण शाखा अंतर्गत वन स्टॉप सेन्टर, गिरिडीह में विभिन्न पदों के विरुद्ध सेवाएँ प्राप्त करने हेतु विज्ञापन जारी किया गया है।

महिला एवं बाल विकास मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा वन स्टॉप सेन्टर योजना का क्रियान्वयन किया जा रहा है। इस योजनान्तर्गत हिंसा से पीड़ित महिलाओं को वन स्टॉप सेन्टर में एक छत के नीचे पुलिस सहायता, कानूनी सहायता एवं परामर्श, चिकित्सा सहायता, मनो सामाजिक परामर्श, अस्थायी आश्रय इत्यादि उपलब्ध कराया जाता है। गिरिडीह जिले में इस योजनान्तर्गत एक वन स्टॉप सेन्टर स्थापित किया गया है। गिरिडीह जिले के वन स्टॉप सेन्टर में विभिन्न सेवाएँ उपलब्ध कराने के लिये व्यक्तिगत अर्हता प्राप्त सेवा प्रदाताओं को अनुबंधित करने हेतु अर्हता प्राप्त अभ्यर्थियों से निम्नांकित विवरणीनुसार आवेदन आमंत्रित की गई है:

Jharkhand new Vacancy : विभिन्न पदों पर होगी भर्ती

आवेदन हेतु निर्देश

1. आवेदन विहित प्रपत्र में Online वेबसाइट http://www.recruitment.jharkhand.gov.in पर समर्पित करेंगे।

2. ऑनलाईन आवेदन के साथ शैक्षणिक योग्यता प्रमाण-पत्रों, अनुभव प्रमाण-पत्रों की पठनीय प्रतियाँ स्व-अभिप्रमाणित कर upload किया जाना अनिवार्य है।

3. बिंदु-2 में अंकित प्रमाण-पत्रों में से यदि कोई प्रमाण-पत्र की प्रति संलग्न नहीं है, तो इसका लाभ अभ्यर्थी को नहीं मिलेगा, यद्यपि onlineआवेदन के विहित प्रपत्र में इसे अंकित किया भी गया हो।

4. शैक्षणिक योग्यता के अंतर्गत मैट्रिक से प्रारंभ कर अद्यतन योग्यता अंकित की जाये एवं संबंधित प्रमाण-पत्र, यथाः बिंदु-2 upload किये जाये।

5. कार्य-अनुभव के लिए नियोक्ता (Employer) के द्वारा निर्गत एवं हस्ताक्षरित पत्र/प्रमाण-पत्र ही मान्य होगा। तदनुसार कार्य-अनुभव से संबंधित पत्र/प्रमाण-पत्र की प्रतियाँ यथाः बिन्दु-2, upload किये जाये।

6. सेवाओं के लिये योगदान की तिथि से यह अनुबंध 01 वर्ष के लिए होगा, तत्पश्चात सेवा अवधि का विस्तार सेवा प्रदाता के संतोषप्रद कार्य प्रदर्शन तथा योजनान्तर्गत कार्य की आवश्यकता के आधार पर की जायेगी।

7 . व्यक्तिगत सेवा प्रदाता द्वारा online आवेदन समर्पित करने की अंतिम तिथि 08/01/2024

8. सभी पदों हेतु आयु के लिए कट ऑफ डेट 01/ 01/ 2020 होगा

9. कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग झारखण्ड सरकार के संकल्प संख्या 29, दिनांक 04.01.2021 एवं विशेष सचिव एवं परियोजना निदेशक, झारखण्ड महिला विकास समिति, राँची के पत्रांक 109, दिनांक 30.07.2021 के आलोक में आवेदन हेतु अधिकतम उम्रसीमा को निम्नवत निर्धारित किया गया है :

10. भूतपूर्व सैनिकों को उनकी आरक्षण कोटि के लिए निर्धारित अधिकतम उम्रसीमा में 05 वर्षों की छूट।

11. संविदा पर नियुक्ति के पूर्व ही संविदा की शर्तों का निर्धारण कर लिया जाय। प्रथम चरण में अधिक-से-अधिक एक वर्ष के लिए ही ऐसी नियुक्ति की जायेगी।

12. संविदा राशि : संविदा पर नियुक्ति सामान्य रूप से पूर्ण कालिक तौर पर की जायेगी और जिस पद पर नियुक्ति की जा रही है, उसके लिए स्वीकृत वेतनमान के प्रारम्भिक प्रक्रम पर ही वेतन देय होगा। अंशकालीन नियुक्ति की स्थिति में राशि का निर्धारण कार्य की प्रकृत्ति, कार्य की गुणवत्ता आदि को देखते हुए सरकार के द्वारा की जायेगी। वेतनमान के प्रारम्भिक प्रक्रम से अधिक या अतिविशिष्ट कार्यों के सम्पादन हेतु नियुक्ति की स्थिति में राशि निर्धारण वित्त विभाग एवं कार्मिक विभाग की पूर्व सहमति से किया जायेगा।

13. संविदा पर नियुक्त कर्मी को नियत वेतन अनुमान्य होगा। नियत वेतन के अलावे किसी प्रकार का भत्ता यथा महँगाई भत्ता, मकान भाड़ा, नगर क्षतिपूर्ति भत्ता आदि अनुमान्य नहीं होगा, परन्तु सरकारी कार्य के लिए की गई यात्रा के लिए झारखण्ड यात्रा भत्ता नियमावली के प्रावधानों के तहत् नियमानुसार यात्रा भत्ता देय होगा।

14. संविदा पर नियुक्ति कर्मी पेंशन संबंधी फायदे का हकदार नहीं होगा। परन्तु राज्य सरकार के कर्मचारियों को लागू नियम के अनुसार चिकित्सीय सुविधा का हकदार होगा।

15. संविदा पर नियुक्त कर्मी को कैलेण्डर वर्ष के लिये राज्य कर्मियों के अनुरूप आकस्मिक अवकाश देय होगा, परन्तु वे अन्य किसी अवकाश के हकदार नहीं होंगे।

16. संविदा पर नियुक्त कर्मी का पद स्थानान्तरणीय नहीं होगा।

17. संविदा पर नियुक्त कर्मी के लिए राज्य कर्मियों की तरह आचार संहिता लागू होगा।

18. संविदा पर नियुक्ति सीधी भरती के द्वारा चयन द्वारा की जाएगी।

19. संविदा पर नियुक्ति के लिए योग्यता, प्रशिक्षण अनुभव आदि वही रहेगा, जो भर्ती एवं प्रोन्नति नियमावली के अनुसार पद विशेष के लिए निर्धारित है। परन्तु परिस्थिति विशेष में राज्य सरकार पात्रता की शर्तों को शिथिल कर सकती है।

आवेदन यहाँ से करें Download

बड़ी खबर : झारखंड के सरकारी स्कूलों में महिला शिक्षकों की होगी भर्ती, लास्ट डेट है नजदीक ,जल्दी करें आवेदन

x

Leave a Comment