Search
Close this search box.

JPSC सिविल सेवा (बैकलॉग) नियुक्ति के लिए प्रारंभिक परीक्षा 21 जनवरी को, नोटिफिकेशन जारी

JPSC ने संशोधन के बाद निकाली नई नियुक्ति, इन पदों के लिए मांगा आवेदन

Join Us On

JPSC सिविल सेवा (बैकलॉग) नियुक्ति के लिए प्रारंभिक परीक्षा 21 जनवरी को, नोटिफिकेशन जारी

JPSC सिविल सेवा (बैकलॉग) नियुक्ति के लिए प्रारंभिक परीक्षा 21 जनवरी को, नोटिफिकेशन जारी

झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) द्वारा छह वर्ष पूर्व सिविल सेवा बैकलॉग नियुक्ति के लिए मंगाये गये आवेदन की परीक्षा के लिए डेट जारी कर दी गई है। यह प्रारंभिक परीक्षा ( PT) 21 जनवरी 2024 को आयोजित होगी। परीक्षा रांची में दो पालियों में ली जाएगी।

पहली पाली में सामान्य अध्ययन प्रथम पत्र की परीक्षा सुबह 10 बजे से दिन के 12 बजे और द्वितीय पाली में सामान्य अध्ययन द्वितीय पत्र की परीक्षा दोपहर दो बजे से अपराह्न चार बजे तक समपन्न होगा।

ये दी गई है निर्देश

झारखंड लोक सेवा आयोग ने स्पष्ट कहा है कि झारखंड संयुक्त असैनिक सेवा प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा (बैकलॉग) के लिए परीक्षार्थियों को एडमिट कार्ड डाक द्वारा नहीं भेजी जाएगी।एडमिट कार्ड, अटेंडेंस शीट व परीक्षा से संबंधित दिशा-निर्देश आयोग की वेबसाइट से अभ्यर्थी नौ जनवरी 2024 से डाउनलोड कर सकेंगे।

परीक्षार्थी को अपना पंजीयन संख्या (रजिस्ट्रेशन नंबर ) एवं जन्म तिथि (डेट ऑफ बर्थ) डालकर प्रवेश पत्र निकालना पड़ेगा। परीक्षा ओएमआर शीट पर ली जाएगी और परीक्षार्थी को ब्लू बॉल प्वाइंट पेन का ही प्रयोग करना पड़ेगा। इसके अलावा परीक्षा केंद्र में इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, बैग, किताब-कॉपी, खाद्य सामग्री आदि को लेकर प्रवेश नहीं करना है।

परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले ही परीक्षा केंद्र पहुंचना होगा। और परीक्षा शुरू होने के 15 मिनट के बाद प्रवेश करने नहीं मिलेगा। दिव्यांग को परीक्षा तिथि से तीन दिन पूर्व श्रुतिलेख के लिए केंद्राधीक्षक के पास प्रमाण पत्र सहित आवेदन करना पड़ेगा। परीक्षा में लगभग 3169 अभ्यर्थी शामिल हो सकते हैं।

डीएसपी सहित इस रैंक के अधिकारियों का होगा चयन

आयोग द्वारा कुल 10 पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन 2017 में मांगा गया था। झारखंड में नियुक्ति के लिए आयोग ने इच्छुक अभ्यर्थियों से पांच दिसंबर 2017 से 19 जनवरी 2018 तक आवेदन आमंत्रित की थी। कुल 10 पदों में पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) के चार पद हैं, जो बीसी केटोगरी से भरे जाएंगे। उसी प्रकार कारा अधीक्षक (जेल सुपरिटेंडेंट) के चार पद हैं, जिनमें एससी के दो, बीसी वन के एक और बीसी टू के एक पद हैं। इसके अलावा नियोजन पदाधिकारी/जिला नियोजन पदाधिकारी (इंप्लाइमेंट अफसर/डिस्ट्रिक्ट इंप्लाइमेंट अफसर) के दो पद के लिए परीक्षा आयोजित होगी।

JPSC सिविल

बड़ी खबर :झारखंडी छात्रों के लिए खुशखबरी : छात्रवृत्ति को लेकर जारी हुआ टॉल फ्री नम्बर

x

Leave a Comment