Search
Close this search box.

भारतीय महिला हॉकी टीम में झारखंड की चार खिलाड़ी का चयन

Join Us On

भारतीय महिला हॉकी टीम में झारखंड की चार खिलाड़ी का चयन

भारतीय महिला हॉकी टीम में झारखंड की चार खिलाड़ी का चयन

भारतीय महिला हॉकी टीम में झारखंड के चार खिलाड़ियों का चयन किया गया है
दरसल स्पेन के वालेंसिया में 15 से 22 दिसंबर तक पांच देशों के टूर्नामेंट वालेंसिया-2023 का आयोजीत होगी। जिसके लिए हॉकी इंडिया ने 22 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम की घोषणा की है। जिसमें झारखंड की चार खिलाड़ी निक्की प्रधान, सलीमा टेटे, संगीता कुमारी एवँ ब्यूटी डुंगडुंग भी शामिल की गई हैं। निक्की झारखंड के खूंटी जिला की रहने वाली हैं। वहीं सलीमा,संगीता एवँ ब्यूटी सिमडेगा जिले की हैं।

प्रतियोगिता में भारत आयरलैंड, जर्मनी, स्पेन एवं बेल्जियम के खिलाफ खेलेगा। भारतीय टीम में शीर्ष गोलकीपर सविता को कप्तान एवं अनुभवी प्रचारक वंदना कटारिया को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। टीम में गोलकीपर के रूप में सविता के साथ बिचू देवी खारीबाम को भी शामिल किया गया है। बैकलाइन में गुरजीत कौर के साथ-साथ डिफेंडरों की सूची में निक्की प्रधान, उदिता, इशिका चौधरी एवं अक्षता अबासो ढेकाले की वापसी होगी।

मिडफील्ड में निशा, वैष्णवी विट्ठल फाल्के, मोनिका, सलीमा टेटे, नेहा, नवनीत कौर, सोनिका, ज्योति एवं बलजीत कौर शामिल हैं। फॉरवर्ड पंक्ति में ज्योति छत्री, संगीता कुमारी, दीपिका, वंदना कटारिया, ब्यूटी डुंगडुंग एवं शर्मिला देवी हैं।

बड़ी खबर :झारखंड कैबिनेट की बैठक में 27 महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी,स्कूली शिक्षा – किसानों को मिला बड़ा तौहफा,

x

Leave a Comment