Search
Close this search box.

नौकरी में ऐसे हो रहा धोखाधड़ी, बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी खबर

Join Us On

नौकरी में ऐसे हो रहा धोखाधड़ी, बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी खबर

नियुक्ति का फर्जी विज्ञापन से नौकरी के लालच में युवा ऐसे हो रहे हैं ठगी का शिकार

नियुक्ति का फर्जी विज्ञापन से आज कल युवा नौकरी के लालच में ठगी का भी शिकार हो रहे हैं। गौरतलब हो कि डीजी कंसल्टेंसी सर्विसेज ने खुद को नाबार्ड से सूचीबद्ध कहते हुए पशुधन किसान क्रेडिट कार्ड सर्वे के लिए भर्ती का विज्ञापन निकाली है और उसके लिए आवेदन मांगे है। जिसके बाद नाबार्ड ने नोटिस जारी किया है।

नाबार्ड ने नोटिस में कहा है कि इन पदों के लिए आवेदन करने से पहले इस नोटिस को अवश्य पढ़ लें। जारी नोटिस में नाबार्ड ने कहा है कि कुछ जालसाज अज्ञात व्यक्तियों द्वारा नाबार्ड के नाम का इस्तेमाल कर फर्जी नियुक्ति विज्ञापन निकाल कर लोगों से पैसे का मांग कर रहा है। लोगों के ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा है कि नाबार्ड द्वारा इस प्रकार का कोई भी नियुक्ति विज्ञापन नहीं निकाला गया है।

नाबार्ड लोगों को सावधान की है। उसने बताय कि नाबार्ड किसी भी प्रकार की नियुक्ति के लिए आवेदन केवल आधिकारिक वेबसाइट https://www.nabard.org के माध्यम से ही भर्ती करती है। नाबार्ड ने लोगों को सावधान सतर्क करते हुए कहा कि नाबार्ड के कर्मचारियों/एजेंटों के रूप में जालसाजी करने वाले व्यक्तियों द्वारा की गई ऐसी धोखाधड़ी का शिकार नहीं होने का भी आग्रह किया है।

नाबार्ड ने लोगों को सलाह दी कि वे अपने हित में ऐसे व्यक्तियों से सावधान रहें। ऐसे व्यक्तियों के साथ व्यवहार करने वाले लोग अपने जोखिम पर ही ऐसा कर रहे होंगे। इसके लिए नाबार्ड जिम्मेवार नहीं होगा और आवेदक स्वयं जिम्मेवार होंगे।

बड़ी खबर : झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र 15 से 21 तक, 1932 खतियान विधेयक पेश करने की तैयारी

x

Leave a Comment