Search
Close this search box.

नौवीं के रजिस्ट्रेशन एवं 10वीं के आवेदन में त्रुटि में सुधार के लिए कल से स्कूलों में कैम्प

जैक बोर्ड की परीक्षा आज से,परीक्षा केंद्रों के पास निषेधाज्ञा लागू

Join Us On

नौवीं के रजिस्ट्रेशन एवं 10वीं के आवेदन में त्रुटि में सुधार के लिए कल से स्कूलों में कैम्प

नौवीं के रजिस्ट्रेशन एवं 10वीं के आवेदन में त्रुटि में सुधार के लिए कल से स्कूलों में कैम्प

झारखंड के सभी हाई स्कूलों में सात से नौ दिसंबर तक कैंप लगेगा। जिसमें मैट्रिक और नौवीं के छात्र- छात्राओं के आवेदन पत्र एवं रजिस्ट्रेशन में हुई त्रुटियों को ऑनलाइन सुधारा जाएगा। झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने इसके लिए शिड्यूल जारी कर दिया है।

झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ओर से निर्देश में कहा गया है कि 2023-25 की नौवीं के छात्र- छात्रा और 2024 में मैट्रिक की परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राओं के रजिस्ट्रेशन में दिये गए डाटा के मिलान के लिए सात दिसम्बर से नौ दिसंबर तक स्कूलों में कैंप का आयोजन किया जाएगा। इसमें कहा गया है कि पंजीयन और परीक्षा के आवेदन में छात्र-छात्रा व उनके माता-पिता का नाम, जन्मतिथि,विषय, फोटो, हस्ताक्षर समेत अन्य त्रुटियों की संभावना बनी रहती है। छात्रों को परीक्षा के बाद उसमें सुधार करवाने में कई तरह की कठिनाइयों को सामना छात्रों को करना पड़ता है। इसलिए, एरर फ्री रजिस्ट्रेशन एवं एग्जामिनेशन फॉर्म में आवश्यक संशोधन के लिए स्कूल स्तर पर कैंप लगाना जरूरी है।

कैंप में छात्र-छात्राओं को अपना व अपने माता पिता का आधार कार्ड की प्रति व अपनी पासपोर्ट साइज की फोटो लेकर आना होगा। जो स्कूल कैंप नहीं लगाएंगे, उनके खिलाफ भी जिला स्तर पर कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए सभी स्कूलों छात्र-छात्राओं व उनके अभिभावकों को कैंप की सूचना दे देंगे, ताकि अधिक से अधिक उपस्थिति हो सके।

बतादें कि इससे पहले जैक ने चार और पांच दिसंबर को भी प्लस टू स्कूलों व कॉलेजों में कैंप लगाने का निर्देश दिया था। इसमें 11वीं के रजिस्ट्रेशन और 12वीं के आवेदनों की त्रुटियों को सुधारा गया।

बड़ी खबर :झारखंड के कोडरमा में मुख्यमंत्री ने की बड़ी घोषणा: आजीविका से जोड़ने के लिए महिलाओं को मिलेंगे 50 – 50 हजार

x

Leave a Comment