Search
Close this search box.

मैट्रिक और इंटरमीडियट परीक्षा की तैयारी में जुटा विभाग, TGT -PGT शिक्षकों की भी मांगी सूची,

इंटर वोकेशनल : पंजीयन व परीक्षा फॉर्म का नोटिस जारी, जेईई मेन का 30 तक कर सकेंगे आवेदन

Join Us On

मैट्रिक और इंटरमीडियट परीक्षा की तैयारी में जुटा विभाग, TGT -PGT शिक्षकों की भी मांगी सूची,

मैट्रिक और इंटरमीडियट परीक्षा की तैयारी में जुटा विभाग, TGT -PGT शिक्षकों की भी मांगी सूची,

राँची : मैट्रिक और इंटरमीडियट परीक्षा 2024 की तैयारी में विभाग जुट है। अभी फॉर्म भरा जा रहा है। मैट्रिक परीक्षा का फॉर्म भरने की अंतिम तिथि बिना विलम्ब दण्ड के साथ 5 दिसम्बर और विलम्ब दण्ड के साथ 9 दिसम्बर तक है। वहीं इससे मैट्रिक और इंटर परीक्षा का शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। जारी शेड्यूल के मुताबिक परीक्षा 6 फरवरी 2024 से शुरू होगी और 26 फरवरी 2024 को समाप्त होगा। इसके प्रायोगिक परीक्षा और आंतरिक मूल्यांकन होगा।

इसी बीच जैक सचिव ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र लिखा है।और मूल्यांकन कार्य हेतु परीक्षकता सूची के निर्माण के लिए पदस्थापन विवरणी उपलब्ध कराने को कहा है।

उपर्युक्त विषय के संबंध में निदेशानुसार कहा गया है कि वार्षिक माध्यमिक एवं इन्टर परीक्षा, 2024 की उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन हेतु परीक्षकता सूची निर्माण किया जाना है। जिसके लिए कार्यरत शिक्षकों की पदस्थापन विवरणी की आवश्यकता है।

अनुरोध है कि अपने जिलान्तर्गत निम्न अंकित कोटि के महाविद्यालय/विद्यालय में कार्यरत शिक्षकों की सूची अंकित प्रपत्र में भरकर दिनांक 15.12.2023 तक सम्बन्धित संस्थान से प्राप्त कर परिषद कार्यालय को अनिवार्य रूप से दिनांक 22.12.2023 तक उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जाय। सूची संबंधित प्रधानाध्यापक / प्राचार्य द्वारा हस्ताक्षरित एवं आपके द्वारा अग्रसारित होना अनिवार्य है। सूची की साफ्ट कॉपी ईमेल के माध्यम से परिषद के Email Id- [email protected] पर भी भेजने की व्यवस्था सुनिश्चित किया जाए।

(क) कक्षा 10 विद्यालय की कोटि

(1) सरकारी विद्यालय (2) अल्प संख्यक विद्यालय , (3) स्थायी प्रस्वीकृतं विद्यालय
(4) प्रोजेक्ट विद्यालय (1988-89 को छोड़कर)
(5) स्थापना अनुमति प्राप्त विद्यालय (6) 30 जून, 2024 तक सेवानिवृत होनेवाले उक्त कोटि के विद्यालयों के शिक्षक

(ख) कक्षा -12 – +2 विद्यालय महाविद्यालयों की कोटि

(1) +2 सरकारी विद्यालय ,(2) स्थायी प्रस्वीकृत इंटर महा० , (3) स्थापना अनुमति प्राप्त इंटर महा० , (4) अल्पसंख्यक इंटर महाविद्यालय,(5) डिग्री सम्बद्ध महाविद्यालय0 (6) 30 जून, 2024 तक सेवानिवृत होनेवाले उक्त कोटि के विद्यालयों के शिक्षक

सम्भवतः आपके जिलान्तर्गत नए TGT/PGT शिक्षकों की नियुक्त्ति भी की गई होगी। शिक्षकों की अनुपलब्धता की स्थिति में उक्त शिक्षकों से भी मूल्यांकन कार्य कराया जा सकता है। ऐसी स्थिति में उक्त शिक्षकों की सूची भी परिषद् कार्यालय को उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाय।

कार्य की महत्ता को देखते हुए कृपया इसे अति आवश्यक समझा जाय।

नोट : (1) परीक्षकता सूची भेजने के पूर्व यह सुनिश्चित हो लेंगे कि जिलान्तर्गत किसी भी विद्यालय या महाविद्यालय के शिक्षकों का नाम छूटा हुआ नहीं हो।

(2) इस बात का भी ख्याल रखा जाय कि आपके जिलान्तगर्त कोई भी विद्यालय या महाविद्यालय अपने शिक्षकों की सूची सीधे परिषद् कार्यालय को समर्पित नहीं करेंगे। सीधे प्रेषित सूची पर विचार नहीं किया जाएगा।

बड़ी खबर : असिस्टेंट कमांडेंट सहित देशभर की 5 बड़ी नौकरी का नोटिफिकेशन जारी

x

Leave a Comment