Search
Close this search box.

फिर महंगी होगी झारखंड में बिजली, 25 प्रतिशत तक बढ़ोतरी का प्रस्ताव

Join Us On

फिर महंगी होगी झारखंड में बिजली, 25 प्रतिशत तक बढ़ोतरी का प्रस्ताव

फिर महंगी होगी झारखंड में बिजली, 25 प्रतिशत तक बढ़ोतरी का प्रस्ताव

झारखंड में बिजली फिर महंगी होगी। बिजली वितरण निगम लिमिटेड (जेबीवीएनएल) की बिजली दर में करीब 25 प्रतिशत तक बढ़ोतरी कर सकती है। इस्के लिए प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है। जेबीवीएनएल ने निर्धारित समय के अंतर्गत गुरुवार को वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए झारखंड विद्युत नियामक आयोग (जेएसईआरसी) के समक्ष अपना एक नया टैरिफ पिटीशन दाखिल कर दिया है।

जेबीवीएनएल ने यह उल्लेख प्रस्ताव में नहीं किया कि किस श्रेणी में कितनी वृद्धि होगी। अभी सिर्फ एनुअल रेवेन्यू रिक्वायरमेंट (एआरआर) एवं रेवेन्यू गैप दिखाया गया है। मिली जानकारी के अनुसार जेबीवीएनएल ने टैरिफ पिटीशन में अपने खर्च के लिए करीब 10, 800 करोड़ रुपये की आवश्यकता बताई है। इस आधार पर ही टैरिफ बढ़ाने का आग्रह किया गया है।

नए टैरिफ पर अंतिम निर्णय विद्युत नियामक आयोग जनसुनवाई के बाद लेगा। जेएसईआरसी ने 11 दिसंबर को मेदिनीनगर, 13 को चाईबासा, 15 को धनबाद, 18 को देवघर एवं 19 दिसंबर को रांची में जनसुनवाई का कार्यक्रम जारी कर दिया है।नए टैरिफ को स्वीकारने के बाद ही आगे की प्रक्रिया पूरी होगी। कहा जा रहा है कि 2024-25 के प्रस्ताव पर मार्च के बाद प्रक्रिया होगी।

बड़ी खबर :झारखंड मैट्रिक और इंटर परीक्षा 2024 और 2025 को लेकर सरकार का बड़ा फैसला, परीक्षा पैटर्न में किया बड़ा बदलाव, स्कूलों और छात्रों के लिए महत्वपूर्ण खबर

x

Leave a Comment